5 Dariya News

यूट्यूब टीवी ने एक साथ कई स्ट्रीम देखने के लिए 'मल्टीव्यू' फीचर लॉन्च किया

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 15-Mar-2023

यूट्यूब टीवी ने एक नया 'मल्टीव्यू' फीचर लॉन्च किया है जो ग्राहकों को एक ही समय में चार अलग-अलग कार्यक्रम देखने की अनुमति देगा। स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी ने कहा कि अगले कुछ महीनों में सभी यूट्यूब टीवी सदस्यों के लिए मल्टीव्यू की शुरुआती पहुंच शुरू हो जाएगी। 

प्रारंभ में, यूएस में केवल चुनिंदा उपयोगकर्ता ही टीवी उपकरणों पर मल्टीव्यू तक पहुंच प्राप्त करेंगे। यूट्यूब ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "शुरुआती पहुंच के दौरान, कुछ सदस्यों को अपने 'टॉप पिक्स फॉर यू' सेक्शन में एक बार में चार पूर्व-चयनित, अलग-अलग स्ट्रीम देखने का विकल्प दिखाई देने लगेगा। 

मल्टीव्यू का चयन करने के बाद, दर्शक स्ट्रीम के बीच ऑडियो और कैप्शन को स्विच करने में सक्षम होंगे और गेम के फुलस्क्रीन ²श्य में और बाहर जा सकेंगे।"कंपनी ने कहा कि जो लोग अर्ली एक्सेस का हिस्सा हैं, उन्हें एक ईमेल प्राप्त होगा और उन्हें अपने यूट्यूब टीवी अनुभव में इस फीचर के बारे में अलर्ट दिखाई देगा। 

कंपनी के अनुसार, चूंकि मल्टी-व्यूइंग के लिए एक हाई पॉवर्ड वाले डिवाइस की आवश्यकता होती है, यह उन उपयोगकर्ताओं तक सीमित होगा जिनके पास विशिष्ट उपकरण हैं। आने वाले महीनों में और एनएफएल (नेशनल फुटबॉल लीग) सीजन के आने के साथ-साथ अधिक लोगों तक पहुंच प्राप्त होने पर यूट्यूब मल्टीव्यू उपयोगकर्ताओं से प्रतिक्रिया की निगरानी करने का इरादा रखता है। 

लक्ष्य सभी ग्राहकों के लिए नियमित सीजन की शुरुआत तक मल्टीव्यू तक पहुंच बनाना है। यूट्यूब ने एनएफएल संडे टिकट की एक्सेस तिथि की पुष्टि कर दी है, जो 10 सितंबर से शुरू होगी।