5 Dariya News

आई.टी.आई. होशियारपुर की बदली जाएगी नुहार: ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री ने आई.टी.आई. का दौरा कर सभी समस्याओं का जल्द करवाने का दिया भरोसा

5 Dariya News

होशियारपुर 15-Mar-2023

कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान जी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का हमेशा प्रयास रहा है कि प्रदेश के नौजवानों को ऐसे कोर्स करवाए जाएं जिसमें रोजगार की ज्यादा संभावनाएं है। इसी लिए पंजाब सरकार स्किल कोर्सों पर ज्यादा फोकस कर रही है और नौजवानों को यह कोर्स करने के लिए प्रेरित भी कर रही है। 

वे आई.टी.आई. होशियारपुर का दौरा करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, एक्सियन राजीव सैनी भी मौजूद थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आई.टी.आई. होशियारपुर की नुहार बदल इसका कायाकल्प किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आई.टी.आई. की ईमारत की हालत बहुत खराब है, इस लिए पंजाब सरकार की ओर से करीब 2 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से आई.टी.आई. की ईमारत की मरम्मत करवा कर इसकी नुहार बदली जा रही है। 

इस कार्य में आई.टी.आई. का प्रशासनिक ब्लाक, वर्कशाप व आटोवर्कशाप शामिल है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग, पब्लिक हैल्थ व अन्य विभागों की ओर से यह कार्य पूरा किया जाएगा, जिनमें छतों की रिपेयर, फ्लोरिंग, बिजली की तारों व अन्य कार्य शामिल है। 

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के अनुकूल माहौल व उन्हें हर बुनियादी सुविधाएं देना यकीनी बनाया जाएगा। उन्होंने आई.टी.आई. के शिक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि उनकी भी जिम्मेदारी बनती है कि बच्चों को पढ़ाई के पक्ष से कोई कमी न आए। इस दौरान आई.टी.आई का स्टाफ व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।