5 Dariya News

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की देशभक्ति पर उठाए सवाल

5 Dariya News

भोपाल 14-Mar-2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशभक्ति पर सवाल उठाते हुए तर्क दिया कि "अगर वह एक वास्तविक देशभक्त होते तो उन्होंने दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में क्रांति लाने वाले व्यक्ति को जेल नहीं भेजा होता।" 

केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मंगलवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर थे, जो चुनावी राज्य में उनकी पहली यात्रा थी। केजरीवाल ने भोपाल में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "जिस दिन पीएम मोदी ने दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को जेल भेजा, मुझे एहसास हुआ कि देश को एक शिक्षित प्रधानमंत्री की जरूरत है। 

अगर वह (मोदी) शिक्षा का अर्थ समझ सकते, तो उन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल नहीं भेजा होता। अगर पीएम मोदी सच्चे देशभक्त होते तो दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में क्रांति लाने वाले को जेल नहीं भेजते।"आप नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के पिछले 20 वर्षो में लोगों ने एक के बाद एक घोटाले देखे हैं- व्यापमं, ई-टेंडरिंग, पेपर लीक। 

अपने 20 साल के शासन के दौरान भाजपा ने मध्यप्रदेश में यही किया है। केजरीवाल ने जोर देकर कहा, "पिछले 20 वर्षो के दौरान राज्य में इतना भ्रष्टाचार होने के बावजूद एक भी भाजपा विधायक को जेल नहीं भेजा गया है।" उन्होंने कहा कि राज्य के लोग तथाकथित 'मामा' (मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान) से तंग आ चुके हैं "अब वे दिल्ली और पंजाब की तरह यहां भी बदलाव चाहते हैं।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली के लोगों ने हमारा समर्थन किया और हमने बहुत काम किया। पंजाब के लोगों ने भी आप पर भरोसा दिखाया है और हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं, अगले पांच साल में वहां चीजें बदल जाएंगी। मैं मध्य प्रदेश के लोगों से आग्रह करूंगा कि आप भी आप को एक मौका दें और हम यहां भी बड़े बदलाव लाएंगे।"