5 Dariya News

व्हॉट्सऐप ने ग्रुप चैट में प्रोफाइल आइकॉन को एंड्रायड बीटा पर किया रोल आउट

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 14-Mar-2023

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप एंड्रॉइड बीटा पर एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो ग्रुप चैट में प्रोफाइल आइकन को प्रदर्शित करेगा। डब्ल्यूए बीटा इंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को यह पता लगाने के लिए ग्रुप चैट को ओपन करना होगा कि यह फीचर उनके व्हाट्सऐप अकाउंट के लिए उपलब्ध है या नहीं। 

यह फीचर यूजर्स को प्रोफाइल आइकन दिखाकर ग्रुप मेंबर्स की बेहतर पहचान करने में मदद करेगी, जिससे ग्रुप कन्वर्सेशन में शामिल होना आसान हो जाएगा। यह तब जरुरी होता है, जब ग्रुप मेंबर्स के नाम एक जैसे हों, या उनके प्रोफाइल पर कोई फोटो न हो। अगर प्रोफाइल फोटो प्राइवेसी सेटिंग्स के कारण अनुपलब्ध या छिपी हुई है या कॉन्टैक्ट में एक ही कलर का इस्तेमाल करके हाइलाइट किया गया है, तो प्रोफाइल फोटो खाली दिखाई देती है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सऐप बीटा का लेटेस्ट अपडेट प्ले स्टोर पर इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए नए फीचर उपलब्ध है, और आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक यूजर्स के लिए रोल आउट करने की उम्मीद है। इस महीने की शुरूआत में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा पर एक नए फीचर्स शुरू कर रहा है जो यूजर्स को स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा।