5 Dariya News

ऐसे खिलाड़ी मिले, जो जरूरत पड़ने पर विशेष प्रदर्शन करते हैं - राहुल द्रविड़

5 Dariya News

अहमदाबाद 13-Mar-2023

2-1 से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत पर विचार करते हुए भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने महसूस किया कि टीम को ऐसे खिलाड़ी मिले जो जरूरत पड़ने पर विशेष प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। ट्रॉफी को बरकरार रखने के लिए नागपुर और दिल्ली में पहले दो टेस्ट जीतने के बाद, भारत नौ विकेट से इंदौर में तीसरा टेस्ट हार गया और अहमदाबाद में अंतिम टेस्ट में दबाव में था, जो एक ड्रॉ में समाप्त हुआ। 

उन्होंने कहा, "यह वास्तव में एक कठिन मुकाबला था। ऐसे क्षण थे, जहां हम वास्तव में एक अच्छी क्रिकेट टीम द्वारा अत्यधिक दबाव में थे और हमने जवाब दिया। जब भी हमें किसी को कदम बढ़ाने और विशेष प्रदर्शन करने की आवश्यकता हुई, तो हमने इसे किया।द्रविड़ ने कहा, "रोहित ने पहले टेस्ट में शानदार शतक के साथ नेतृत्व किया और इसे विराट कोहली के शानदार 186 रन से अंत किया गया।

बीच में, हमने अश्विन, जडेजा, अक्षर और शुभमन ने प्रदर्शन किया।"सीरीज में टीम के असाधारण पहलू के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, ''मुझे लगता है कि हमारा मुकाबला अलग रहा। खिलाड़ी खड़े होकर जिम्मेदारी लेना चाहते हैं। 5वें दिन, भारत लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा, जहां वे फिर से ओवल में 7 से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया का सामना करेंगे। 

द्रविड़ ने खुलासा किया कि टीम क्राइस्टचर्च मैच पर कड़ी नजर रख रही थी, जहां न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया। द्रविड़ ने अनुभवी नाथन लियोन की ऑस्ट्रेलिया की स्पिन तिकड़ी के साथ-साथ युवाओं, ऑफी टॉड मर्फी और बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहरनमैन की प्रशंसा की, जो भारत के अपने पहले टेस्ट दौरे पर आए थे।