5 Dariya News

डीसी अध्यक्ष, डीसी ने यूएसबीआरएल परियोजना पर प्रगति की समीक्षा की, अन्य मुद्दों का समाधान किया

5 Dariya News

रियासी 13-Mar-2023

उधमपुर-श्रीनगर-बारामूला रेलवे लिंक परियोजना की प्रगति और जिले में अन्य सार्वजनिक मुद्दों की समीक्षा हेतु जिला विकास परिषद के अध्यक्ष सराफ सिंह नाग और उपायुक्त बबिला रकवाल द्वारा एक बैठक बुलाई गई।

बैठक में बीडीसी अध्यक्षों, डीडीसी सदस्यों, रेलवे अधिकारियों और विभिन्न विभागों के अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। अध्यक्ष ने परियोजना को समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए कर्मचारियों और मशीनरी को बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए और संबंधितों से चल रहे विकास कार्यों की निगरानी करने को कहा। 

कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली यूएसबीआरएल परियोजना को पूरा करने में रेलवे अधिकारियों को जिला प्रशासन की ओर से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर, पानी की कमी, भूमि और फसल मुआवजा, स्थानीय रोजगार और ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं को देय राशि के भुगतान सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। 

उपायुक्त ने हितग्राहियों को जनता की समस्याओं के प्रति संवेदनशील व जिम्मेदार होने और इस संदर्भ में समयबद्ध जवाबदेही तय करने के निर्देश जारी किए। अध्यक्ष ने उत्तर रेलवे, केआरसीएल, इरकॉन और अन्य निर्माण कंपनियों से निर्माण और इंजीनियरिंग से संबंधित स्थानीय युवाओं के लिए उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने हेतु कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने का भी आग्रह किया।