5 Dariya News

डॉ. असगर हसन सामून ने कैपेक्स बजट, सीएसएस के तहत विकास कार्यों की स्थिति की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 13-Mar-2023

प्रमुख सचिव कौशल विकास विभाग डॉ. असगर हसन सामून ने आज कैपेक्स बजट/केंद्र प्रायोजित योजनाओं 2022-23 के तहत पॉलिटेक्निक और आईटीआई में किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।

सीएसएस और कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत पॉलिटेक्निक और आईटीआई में किए जा रहे कई कार्यों पर प्राप्त भौतिक और वित्तीय प्रगति दोनों के संबंध में नवीनतम जिलेवार विवरण पर थ्रेडबेयर चर्चा की गई। 

प्रमुख सचिव ने संबंधितों को कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत निर्धारित धनराशि के पूर्ण उपयोग के साथ समय पर पूरा करने के लिए कार्यों पर प्रगति की गति में तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने संबंधितों को वित्त विभाग के निर्देशानुसार 31 मार्च, 2023 से पहले पूर्ण किए जाने वाले कार्यों और परियोजनाओं के संबंध में धन के पुनर्विनियोजन के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए भी कहा।

जम्मू-कश्मीर के विभिन्न पॉलिटेक्निक और आईटीआई में लघु व्यवसाय विकास इकाइयों (एसबीडीयू) की स्थापना के संबंध में डॉ. सामून ने अधिकारियों से सुविधा के लिए जगह की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि प्रभावी कामकाज के लिए वहां फर्नीचर और आईटी से संबंधित उपकरण जैसी सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध हों।

उन्होंने अधिकारियों से कैपेक्स बजट 2023-24 को समय से तैयार करने को भी कहा। बैठक में निदेशक एसडीडी सुदर्शन कुमार, विशेष सचिव एसडीडी मोहम्मद अशरफ भट्ट, वित्तीय सलाहकार जेडी प्लानिंग, डीडीपी के अलावा सभी संबंधित प्राचार्यों और सरकारी पॉलिटेक्निक, आईटीआई के अधीक्षकों और अन्य संबंधित अधिकारियों ने व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल मोड के माध्यम से भाग लिया।