5 Dariya News

मल्लिकार्जुन खड़गे मिले जगदीप धनखड़ से, बोले : संसद में ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा चाहते हैं

5 Dariya News

नई दिल्ली 12-Mar-2023

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट सत्र के दूसरे भाग से पहले, रविवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि वे सदन में हर ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं। 

खड़गे ने कहा कि संसद का सत्र फिर से शुरू होने से पहले उन्होंने सहयोग लेने के लिए धनखड़ से मुलाकात की। उन्होंने कहा, विपक्षी दलों के रूप में हम सरकार को जवाबदेह बनाने में रचनात्मक भूमिका निभाने के इच्छुक हैं और देश के सामने मौजूद हर ज्वलंत मुद्दे पर चर्चा चाहते हैं।

इससे पहले, धनखड़ ने अपने आवास पर बजट सत्र के आगामी दूसरे भाग से पहले राज्यसभा में पार्टी नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने सदन के उपाध्यक्षों के पैनल के सदस्यों से भी मुलाकात की। बजट सत्र के शेष भाग के लिए रणनीति तैयार करने के लिए सोमवार को खड़गे के कार्यालय में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक होगी।

संसद के दोनों सदनों के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने के लिए कांग्रेस संसदीय दल भी उसी दिन बैठक करेगा। संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू होगा और विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है, जिसमें अडानी पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट, मुद्रास्फीति और पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों में बढ़ोतरी और बढ़ती बेरोजगारी शामिल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों सदनों में 35 बिल लंबित हैं। सत्र के दूसरे चरण में कुल 17 बैठकें होंगी और यह 6 अप्रैल तक चलेगा।