5 Dariya News

व्हाट्सऐप ने बीटा टेस्टर्स के लिए 'एप्रूव न्यू पार्टिसिपेंट्स' फीचर रिलीज किया

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 11-Mar-2023

मेटा-स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए ग्रुप सेटिंग में एक नया फीचर- 'एप्रूव न्यू पार्टिसिपेंट्स' शुरू कर रहा है। वाबेटाइंफो के मुताबिक, इस फीचर से ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर यह मैनेज कर सकेंगे कि उनके ग्रुप में नए मेंबर्स का अप्रूवल कैसे काम करता है।

विशेष रूप से, जब विकल्प सक्षम होता है, तो ग्रुप में शामिल होने का प्रयास करने वाला कोई भी व्यक्ति व्यवस्थापक द्वारा अनुमोदन के अधीन होगा। इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर ग्रुप में शामिल होने वालों पर अधिक नियंत्रण प्रदान कर सकता है- नए प्रतिभागियों को स्वीकृति दें विकल्प को टॉगल करके, ग्रुप एडमिन्स अब ग्रुप में शामिल होने पर नए प्रतिभागियों को स्वीकृत या अस्वीकार करने में सक्षम होंगे, भले ही उन्होंने समूह आमंत्रण लिंक का उपयोग किया हो।

इसके अलावा, यह एडमिन्स को उन लोगों से बड़ी संख्या में प्राप्त होने वाले अनुरोधों को सीमित करने में भी मदद कर सकता है जो उनके समुदाय के एक सबग्रुप में शामिल होना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले हफ्तों में यह फीचर और भी बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज हो जाएगा।

इस बीच, व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया फीचर 'साइलेंस अननॉन कॉलर्स' विकसित कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को कॉल सूची और सूचना केंद्र में दिखाते हुए अज्ञात नंबरों से कॉल को म्यूट करने की अनुमति देगा। नया फीचर वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा पर विकास के अधीन है।