5 Dariya News

आप सरकार ने बीते 1 सालों में पंजाब के हालातों को दयनीय स्थिति में पहुंचाया: सांसद मनीष तिवारी

गांव रत्तेवाल में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा में हुए शामिल

5 Dariya News

बलाचौर 11-Mar-2023

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा है कि एक साल के शासनकाल में आम आदमी पार्टी ने पंजाब के हालातों को बहुत दयनीय स्थिति में पहुंचा दिया है। जहां कानून और व्यवस्था का बुरा हाल है, वहीं पर इनके द्वारा आए दिन लिए जा रहे कर्ज से आर्थिक हालात बिगड़ गए हैं। सांसद तिवारी बलाचौर के गांव रत्तेवाल में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा में शामिल होने के अवसर पर उपस्थिति को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 1 साल के दौरान हमने भी सरकार से कोई सवाल नहीं किया, ताकि इन्हें काम करने का वक्त मिल जाए। लेकिन इस दौरान राज्य के हालातों के इन्होंने बहुत दयनीय स्थिति में पहुंचा दिया है। इस क्रम में, जहां कानून और व्यवस्था का बुरा हाल है, वहीं पर आए दिन लिए जा रहे कर्ज से आर्थिक हालात बिगड़ गए हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने लोगों से किए गए वादों, खासकर महिलाओं को 1000 रुपये प्रतिमाह देने का वादा भी पूरा नहीं किया। चाहे लोकसभा चुनाव से पहले यह एक किश्त जरूर दे दे, लेकिन उसके बाद कोई पैसा नहीं आएगा, क्योंकि पंजाब की आर्थिक हालत खराब हो चुकी है और बजट के अनुसार प्रदेश पर करीब सवा 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। राज्य सरकार द्वारा कर्ज चुकाने के लिए भी उधार लिया जा रहा है और कर्ज से ज्यादा दिन तक घर नहीं चलता।उन्होंने कहा कि पंजाब में मौजूदा हालातों के बीच कांग्रेस पार्टी ही लोगों के लिए एकमात्र उम्मीद की किरण बची है। जिसका सबूत हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लोगों का मिल रहा शानदार समर्थन है।

इस अवसर पर चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर पूर्व विधायक बलाचौर,, डॉ.  रविन्द्र दीवान कोऑर्डिनेटर बलाचौर, अजय मंगूपुर जिलाध्यक्ष कांग्रेस एसबीएस  नगर, हरजीत जडली अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक नवांशहर, हीरा खेपड़ अध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस नवांशहर, केवल कृष्ण सरपंच रतेवाल, मेजर सरपंच रायपुर, मलकीत धौल सरपंच धौल, विजय कुमार सरपंच जाट माजरी, कुलदीप (दीपा) सरपंच निमठी, आवर सरपंच कंगना बेट, कृष्ण कुमार सरपंच, हरमेश सरपंच थानवाला, तरलोचन रक्करन बेट, परमिंदर पम्मा भरथला बेट, रमेश कुमार बगोवाल, हरमेश महेशी सरपंच उधनवाल, मोहन लाल उधनवाल, धरम पाल भाटिया उधनवाल, राकेश कुमार, इंदर सरपंच नवां गांव टपरियां, राम नाथ नाथी रत्तेवाल, तीर्थ रत्तेवाल, मनदीप निलेवाड़ा, गुरिन्दर गिंदी रत्तेवाल आदि शामिल थे।