5 Dariya News

"हुड्डा साहब के हाथ से जब से सत्ता गई है तब से वह पीट ही रहे हैं और इनको हर जगह पीटता हुआ ही नजर आता है" : अनिल विज

"इसमें कोई दो राय नहीं है कि बीजेपी देश में मजबूत है" - अनिल विज

5 Dariya News

अम्बाला 11-Mar-2023

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज नेता प्रतिपक्ष भूपिंदर सिंह हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "हुड्डा साहब के हाथ से जब से सत्ता गई है तब से वह पीट ही रहे हैं और इनको हर जगह पीटता हुआ ही नजर आता है"।श्री विज आज पत्रकारों द्वारा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान कि किसानों की सब्जी पिट गई, अब 2024 में बीजेपी पिट जाएगी के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

"इसमें कोई दो राय नहीं है कि बीजेपी देश में मजबूत है" - अनिल विज

चौधरी बिरेंदर सिंह के बयान की बीजेपी को अगले चुनाव में किसी के साथ गठबंधन करने की जरूरत नहीं है, बीजेपी अपने आपको मजबूत कर लिया है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि "इसमें कोई दो राय नहीं है कि बीजेपी देश में मजबूत है लेकिन इस प्रकार के फैसले हम सब मिलकर लेते हैं हमारी हाईकमान लेती है, ऐसे किसी व्यक्ति को इस प्रकार के फैसले घोषित करने का अधिकार नहीं है"।

एच3एन2 वायरस के अब तक हरियाणा में कुल 10 मामले रिपोर्ट हुए हैं - विज

एच3एन2 वायरस के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब तक हरियाणा में इस वायरस के कुल 10 मामले रिपोर्ट हुए हैं और जींद में जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई है वह भी पॉजिटिव रिपोर्ट किया गया है लेकिन उसको फेफड़ों का कैंसर भी था, उसका ट्रीटमेंट कैंसर का हो रहा था। उन्होंने कहा कि मैंने पता लगाया है कि ऐसी कोई संभावना नहीं है कि इस वायरस से उस व्यक्ति की मृत्यु हुई हो और अभी हम इस बारे में पता कर रहे है।

लोगों से अपील, लोगों को खुद संज्ञान लेते हुए अपनी सुरक्षा रखनी चाहिए - विज

उन्होंने गाइडलाइंस के बारे पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि "हमने पहले भी गाइडलाइन जारी की हुई हैं और दोबारा फिर हम करने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी सबसे बड़ी गाइडलाइन यही है कि इसमें एहतियात बरतें और किसी के साथ हाथ मत मिलाएं, बार-बार हाथों की सफाई करते रहे और पानी पीते रहे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोगों को खुद इस पर संज्ञान लेते हुए अपनी सुरक्षा रखनी चाहिए।

"हम काम करते हैं और लोगों को काम की संतुष्टि होनी चाहिए जिसके लिए हम पूरा प्रयत्न करते हैं"-विज

जनता दरबार में आई हुई भारी भीड़ के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि "हम काम करते हैं और लोगों को काम की संतुष्टि होनी चाहिए जिसके लिए हम पूरा प्रयत्न करते हैं, इसके लिए हम कहते भी हैं टेलीफोन भी करते हैं और फॉलोअप भी करते हैं"

अगर कोई झूठी दरखास्त देगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी - विज

झूठी शिकायत के संबंध में लगाए गए बोर्ड के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि "हमें ऐसा लगता है कि इसका कोई नाजायज फायदा ना उठाएं और कोई दूसरी दरखास्त ना दें इसलिए अगर कोई झूठी दरखास्त देगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी यह ऐसे व्यक्तियों को पता होना चाहिए"।