5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने कैपेक्स 2022-23 कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 10-Mar-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आज डीसी कार्यालय परिसर के कांफ्रेंस हॉल में जिला कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत विकास विभागों की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान, उपायुक्त ने प्रत्येक क्षेत्र का दौरा किया और विकासात्मक के साथ-साथ गैर-निर्माण कार्यों की वर्तमान स्थिति के बारे जानकारी ली। 

डीसी ने संबंधित निष्पादन एजेंसियों को निर्धारित समय सीमा के भीतर लंबित परियोजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों पर इस वर्ष जिला और यूटी कैपेक्स, बीडीसी, डीडीसी और पीआरआई अनुदान के तहत किए गए नए कार्यों की समीक्षा करते हुए भौतिक रूप से पूर्ण किए गए कार्यों के वित्तीय समापन और निर्धारित समय सीमा के भीतर चल रहे कार्यों को पूरा करने को सुनिश्चित करने पर जोर दिया।

इसके अतिरिक्त, डीसी ने सभी संबंधित अधिकारियों और कार्यकारी एजेंसियों से निगरानी और अनुवर्ती कार्रवाई के लिए दैनिक आधार पर प्राप्त प्रगति के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का अनुरोध किया। उपायुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि सभी विभागों की भूमिका महत्वपूर्ण है और कैपेक्स के तहत शुरू की गई सभी विकास परियोजनाओं के लिए संबंधित विभागों के ठोस प्रयासों और लक्ष्य कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए जमीनी स्तर पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

बैठक में मुख्य योजना अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त विकास, कार्यकारी अभियंता, सीएओ, सीएएचओ, सीईओ कठुआ, एमसी बिलावर और हीरानगर के ईओ और जिले के अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।