5 Dariya News

बीएसएफ ने फिरोजपुर सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा

5 Dariya News

फिरोजपुर 10-Mar-2023

घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम करते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर से लगी भारत-पाकिस्तान सीमा से एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। ये शख्स भारत-पाक की अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल हुआ था। 

बता दें कि बीएसएफ ने दो दिनों के भीतर ये दूसरी गिरफ्तारी की है। बीएसएफ ने बताया कि 9-10 मार्च की देर रात बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में बीओपी तीरथ के क्षेत्र में सीमा बाड़ के आगे एक पाक नागरिक को गिरफ्तार किया है। घुसपैठिए ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की और भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था। 

उसी दौरान ड्यूटी पर तैनात जवानों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। घुसपैठिए को पकड़ने के बाद उसकी तलाशी ली गई और वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दी गयी। बीएसएफ के एक अधिकारी के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसने खुद को जिला खैबर, पाकिस्तान का निवासी बताया है। 

फिलहाल पकड़े गए शख्स से पूछताछ जारी है। गौरतलब है कि गुरुवार को भी पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी नागरिक को बीएसएफ ने गिरफ्तार किया था। दो दिनों में बीएसएफ जवानों ने दूसरी घुसपैठ को नाकाम किया है।