5 Dariya News

ईडी ने मनीष सिसोदिया को किया गिरफ्तार, सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- जनता जवाब देगी

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Mar-2023

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को 2021-22 के दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग सब कुछ देख रहे हैं और वे इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि केंद्र की मंशा सिसोदिया को हर हाल में सलाखों के पीछे रखने की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदी में एक ट्वीट करते हुए लिखा, मनीष को पहले सीबीआई ने गिरफ्तार किया। सीबीआई को कोई सबूत नहीं मिला, छापेमारी में कोई पैसा नहीं मिला।

कल जमानत पर सुनवाई है। मनीष कल रिहा हो जाते। इसलिए आज ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनका एक ही मकसद है, रोज नए फर्जी मामले बनाकर मनीष को हर हाल में अंदर रखना। जनता देख रही है, जनता जवाब देगी।अधिकारियों ने कहा, "ईडी ने दिल्ली की 2021-22 की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत तिहाड़ जेल के अंदर सिसोदिया से घंटों तक पूछताछ की और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।"

रिपोर्ट के अनुसार, मनीष सिसोदिया को इसी मामले में 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था और वह 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि जांच एजेंसी को सिसोदिया से तीन दिनों तक पूछताछ करने की अनुमति मिल गई है और वह उनकी हिरासत की मांग करेगी।