5 Dariya News

अब ईडी ने आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Mar-2023

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई से एक दिन पहले गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने दिल्ली की 2021-22 की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत तिहाड़ जेल के अंदर सिसोदिया से घंटों तक पूछताछ करने के बाद गिरफ्तारी की। 

सिसोदिया को इसी मामले में 27 मार्च को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था और वह वर्तमान में 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं। उनकी जमानत याचिका शुक्रवार को राउज एवेन्यू जिला अदालतों के समक्ष सुनवाई के लिए आएगी। ईडी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि जांच एजेंसी को सिसोदिया से तीन दिनों तक पूछताछ करने की अनुमति मिल गई है और वह उनकी हिरासत की मांग करेगी। 

ईडी ने गुरुवार को सिसोदिया से 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत के संबंध में पूछताछ की, जिसे आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेताओं ने कथित तौर पर दक्षिण समूह से हवाला चैनल के माध्यम से प्राप्त किया था। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम से अरुण पिल्लई और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के बारे में भी पूछा गया था, इस मामले में उनकी कथित संलिप्तता के बारे में पूछताछ की गई।