5 Dariya News

भारत में शतक बनाना अपने आपमें बहुत खास : उस्मान ख्वाजा

5 Dariya News

अहमदाबाद 09-Mar-2023

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि भारत में शतक बनाना उनके लिए बहुत खास था, क्योंकि यहां वह टेस्ट बल्लेबाज के रूप में ऐसा करना चाहते थे। आस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद, ख्वाजा ने संयम से खेला। उन्होंने 251 गेंद की पारी में 15 चौके लगाए और नाबाद 104 रन बनाए। 

यह आस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे का पहला शतक भी है, जो दिन का खेल खत्म होने से पहले आखिरी ओवर में आया था। उन्होंने कहा, "यह बहुत खास शतक था। मैं इससे पहले दो दौरों पर भारत आया हूं और सभी आठ टेस्ट मैचों में ड्रिंक्स ब्यॉय था। यह एक लंबी यात्रा थी, और अंत में एक आस्ट्रेलियाई के रूप में भारत में शतक बनाना अपने आप में बहुत खास है।"

ख्वाजा, ट्रेविस हेड के साथ 61 रन की ओपनिंग साझेदारी में भी शामिल थे, जिसने आस्ट्रेलिया के लिए पहले दिन स्टंप तक 255/4 तक पहुंचने का आधार बनाया। उन्होंने कहा, "हेड ने शुरूआत में नई गेंद को पुराना करने के लिए ताबड़तोड़ शॉट लगाए। मेरी योजना सिंगल लेने और उसे स्ट्राइक पर लाने की थी। 

लेकिन यह देखना काफी अच्छा था।"उन्होंने कहा, "यह अच्छा विकेट था। मैं बस अपना विकेट नहीं देना चाहता था। लगभग हर समय मैं बस हिट करना चाहता था, जो कि मैं उप-महाद्वीप में सामान्य रूप से करता हूं। यह किसी भी चीज से ज्यादा एक मानसिक लड़ाई थी।"