5 Dariya News

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने एसकेआईसीसी में अखिल भारतीय ट्रांसपोर्टरों की भव्य बैठक को संबोधित किया

‘प्रतिभागियों से कुशल, सुरक्षित परिवहन सेवाएं प्रदान करने हेतु नए अवसरों का लाभ उठाने और नई तकनीकों को अपनाने का आग्रह किया‘

5 Dariya News

श्रीनगर 09-Mar-2023

उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने आज एसकेआईसीसी में अखिल भारतीय ट्रांसपोर्टरों की पहली भव्य बैठक को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान, सलाहकार भटनागर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि परिवहन उद्योग की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए सहयोग और नवाचार की आवश्यकता है। 

उन्होंने उपस्थित लोगों से नई तकनीकों को अपनाने और अधिक कुशल, टिकाऊ और सुरक्षित परिवहन प्रणाली बनाने के लिए मिलकर काम करने और जम्मू-कश्मीर की नई विकास गाथा में एक महत्वपूर्ण हितधारक बनने का आग्रह किया। 

सलाहकार ने कहा, ‘‘परिवहन उद्योग के सामने चुनौतियां महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अवसर भी हैं।‘‘ उन्होंने कहा कि एक साथ काम करके और नई तकनीकों को अपनाने से, हम एक अधिक टिकाऊ परिवहन प्रणाली बना सकते हैं जो हमारे देश के प्रत्येक नागरिक को लाभान्वित करे। 

परिवहन क्षेत्र के लिए जम्मू और कश्मीर में एलजी के नेतृत्व वाले प्रशासन द्वारा शुरू की गई विभिन्न पहलों पर बात करते हुए, सलाहकार भटनागर ने कहा कि यूटी प्रशासन ट्रांसपोर्टरों की चिंताओं के प्रति बहुत संवेदनशील है और समय≤ पर उनके लिए विभिन्न राहत उपायों और योजनाओं का विस्तार करता रहा है।

बैठक के दौरान, सलाहकार ने देश के अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के ट्रांसपोर्टरों और प्रतिनिधियों के साथ भी बातचीत की और देश भर में परिवहन उद्योग के विकास के लिए उनकी सराहना की। उन्होंने सड़क और यातायात के बुनियादी ढांचे में भारी निवेश के बारे में सभा को अवगत कराया। 

इस अवसर पर सलाहकार ने जम्मू और कश्मीर के ट्रांसपोर्टरों के साथ भी बातचीत की और उनके मुद्दों और शिकायतों को धैर्यपूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके वास्तविक मुद्दों और समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। 

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि जम्मू और कश्मीर में परिवहन क्षेत्र की बेहतरी के लिए अन्य राज्यों की अच्छी प्रथाओं और परिवहन नीतियों पर विचार किया जाएगा। बैठक के दौरान अखिल भारतीय ऑटो टैक्सी बस ट्रांसपोर्टर्स फेडरेशन के प्रतिनिधि, भारतीय मजदूर संघ के सदस्य, अन्य परिवहन संघ के प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में परिवहन क्षेत्र से जुड़े हितधारक उपस्थित थे।