5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने विधान सभा सत्र के दौरान निजी अस्पतालों द्वारा किए जाने वाले महँगे इलाज का मुद्दा उठाया

इलाज एवं प्रतिपूर्ति के लिए सरकारी अस्पतालों की तजऱ् पर एकरूपता लाने पर दिया ज़ोर

5 Dariya News

चंडीगढ़ 09-Mar-2023

पंजाब के ऊर्जा एवं लोक निर्माण मंत्री ने आज विधान सभा सत्र के दौरान निजी अस्पतालों द्वारा किए जाने वाले महँगे इलाज का उपयुक्त समाधान निकालने और सरकारी अस्पतालों की तजऱ् पर एकरूपता लाने पर ज़ोर दिया। स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने आज श्री चमकौर साहिब से विधायक डॉ. चरणजीत सिंह द्वारा पेश किए प्रस्ताव पर बोलते हुए कहा कि सरकारी कर्मचारी और पेंशनभोगी स्वयं या अपने आश्रित परिवार के सदस्यों का विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में विभिन्न बीमारियों का इलाज करवाते हैं। 

उन्होंने बताया कि निजी अस्पताल बीमारियों के इलाज के लिए अधिक राशि वसूल करते हैं, परन्तु सम्बन्धित को ख़र्च की गई राशि की पूरी प्रतिपूर्ति नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल में करवाए गए इलाज की लगभग पूरी राशि प्रतिपूर्ति के दौरान प्राप्त हो जाती है, जबकि निजी अस्पताल में करवाए गए इलाज के दौरान ऐसा नहीं होता।  

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जनहित में इस मामले का उपयुक्त समाधान निकालना चाहिए और सरकारी कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और उनके आश्रितों के निजी अस्पतालों द्वारा किए गए इलाज के लिए वसूली गई राशि की पूरी प्रतिपूर्ति होनी चाहिए।