5 Dariya News

इंडियन वेल्स खिताब का पीछा करते हुए बोले अल्कराज, मैं फिर से तैयार हूं

5 Dariya News

इंडियन वेल्स (अमेरिका) 09-Mar-2023

चोट से उभरे कार्लोस अल्कराज टेनिस के शिखर पर जाने के लिए बेताब हैं, क्या उन्हें इंडियन वेल्स में साल का पहला एटीपी मास्टर्स 1000 जीतना चाहिए। स्पैनियार्ड अगले दो हफ्तों के दौरान एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 की लड़ाई में अपने भाग्य को आजमाने वाले है। अगर स्पेन का खिलाड़ी इंडियन वेल्स मास्टर्स जीतते हैं, तो वह 20 मार्च को शीर्ष स्थान पर लौट आएंगे। 

एटीपी टूर वेबसाइट के हवाले से अल्कराज ने टूर्नामेंट मीडिया डे पर कहा, "मैं अभी वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं। आज पहला अभ्यास मैंने कुछ खिलाड़ियों के साथ किया। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने कुछ दिनों की छुट्टी ली और यह वास्तव में मेरे लिए अच्छा था। 

अब मैं तैयार हूं।"अल्कराज के पास इस सप्ताह खेलने के लिए बहुत मैच हैं। अपना तीसरा मास्टर्स 1000 का ताज जीतकर, वह एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर वापस आना चाहेंगे। जबकि वह खुद को इंडियन वेल्स में पसंदीदा नहीं मानते हैं, लेकिन स्पैनियार्ड दोनों मोचरें पर बेहतर करना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए वास्तव में एक अच्छा लक्ष्य है। बेशक, मास्टर्स 1000 खेलना हमेशा कठिन होता है और मैं वास्तव में यहां एक अच्छा परिणाम प्राप्त करना चाहता हूं। मुझे यह टूर्ना मेंट भी पसंद है। मेरे लिए, टूर्नामेंट जीतना और फिर से नंबर 1 बनना। यह वास्तव में अच्छा लक्ष्य है। 

अगर वल्र्ड नंबर 2 सीजन के पहले एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में ट्रॉफी नहीं उठा पाते हैं, तो नोवाक जोकोविच 20 मार्च को वल्र्ड नंबर 1 बने रहेंगे। अल्कराज पिछले सितंबर में एटीपी रैंकिंग के इतिहास में सबसे युवा विश्व नंबर 1 बने थे। 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने 20 सप्ताह तक इस स्थिति को बनाए रखा और साल को विश्व नंबर 1 के रूप में समाप्त किया।