5 Dariya News

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनना मेरी उम्मीदों से परे था: ईगा स्वीयाटेक

5 Dariya News

इंडियन वेल्स (अमेरिका) 09-Mar-2023

पोलैंड की ईगा स्वीयाटेक ने कहा है कि विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बनना उनकी उम्मीदों से परे था क्योंकि यह उन्हें भारी दबाव में मिला था। पिछले वर्ष चार अप्रैल को स्वीयाटेक एश्ले बार्टी के संन्यास के बाद रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंची थीं। उन्हें मौजूदा समय में नंबर दो 2023 की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन आर्यना सबालेंका पर 4485 अंकों की बढ़त हासिल है। 

स्वीयाटेक ने इंडियन वेल्स में संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगा था कि यह संभव नहीं होगा। यह कुछ ऐसा था जो मेरी उम्मीदों से परे था। हर कोई इस जगह पर पहुंचना चाहता है लेकिन इतना तय है कि यह भारी दबाव और उम्मीदों के साथ आया है।"स्वीयाटेक के लिए पिछला सत्र काफी शानदार रहा था जिसमें उन्होंने दो ग्रैंड स्लैम सहित आठ खिताब जीते थे। 

उनका 37 मैचों का विजय क्रम रहा था। उन्होंने कहा, "दोहा और दुबई के बाद मैंने काफी मजबूत महसूस किया। मैंने डब्लूटीए 500 खिताब जीता और 1000 के फाइनल में थी लेकिन मैं फाइनल में हार गई। लोग हैरान थे। मेरे प्रदर्शन से खुश नहीं थे और आलोचक बन गए थे।"स्वीयाटेक ने कहा, "पिछले वर्ष मैं टूर्नामेंटों को जीतने के परिणामों से खुश थी लेकिन अब इन प्रतिक्रियाओं के बाद मुझे लगता है कि ओह, यह पर्याप्त नहीं था।"