5 Dariya News

गुवाहाटी में पीएम नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत, 5 हजार कलाकारों ने बिहू नृत्य किया

5 Dariya News

गुवाहाटी 07-Mar-2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब शिलांग और कोहिमा में क्रमश कोनराड संगमा और नेफियू रियो के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर शहर लौटे तो उनका गुवाहाटी में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई हवाईअड्डे पर पहुंचे, तो कम से कम 5,000 बिहू नृत्य कलाकारों ने हवाईअड्डे से शहर की ओर जाने वाली सड़कों पर उनका स्वागत किया।

भाजपा समर्थकों और उत्साही लोगों ने एकत्र होकर सड़कों पर होली खेली। बड़ी संख्या में सड़क पर पहले से ही भीड़ अधिक होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समर्थकों की ओर हाथ हिलाते नजर आए।

वहां मौजूद लोगों ने उनकी कार पर फूल बरसाए। प्रधानमंत्री मंगलवार को गुवाहाटी में रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम मोदी मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनके कैबिनेट सहयोगियों के साथ बैठक में असम में केंद्र सरकार की विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। 

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत ने पहले कहा था कि प्रधानमंत्री राज्य सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं का जायजा लेंगे। राज्य सरकार विभिन्न परियोजनाओं की विभागवार कार्य स्थिति प्रस्तुत करेगी। त्रिपुरा में भाजपा के निर्वाचित मुख्यमंत्री माणिक साहा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री बुधवार को अगरतला के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी दिल्ली लौटेंगे।