5 Dariya News

भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की नीयत और नीति में कोई खोट नहीं : मीत हेयर

मीत हेयर ने राज्यपाल के भाषण पर बहस में हिस्सा लेते हुये सरकार की छह महीनों की ऐतिहासिक उपलब्धियां गिनवाईं

5 Dariya News

चंडीगढ़ 07-Mar-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की नीयत और नीति में कोई खोट नहीं है। पंजाब में पूरी तरह कानून का राज़ है और अमन-कानून के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी को भी नहीं बख़्शा जायेगा। यह बात पंजाब के कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज पंजाब विधान सभा के बजट सैशन के दौरान राज्यपाल के भाषण पर बहस में हिस्सा लेते हुये संबोधन करते हुये कही।

मीत हेयर ने राज्य सरकार की छह महीनों की ऐतिहासिक उपलब्धियां गिनवाते हुये कहा कि पहले छह महीनों में ही वह बड़े काम कर दिए जो पिछली सरकारों ने पाँच सालों के दौरान भी नहीं करती। पंजाब में पहले वोटों वाले साल ही थोड़े बहुत से काम किये जाते थे।कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने छह महीनों में ही 600 यूनिट मुफ़्त बिजली, 500 से अधिक आम आदमी क्लीनिक, नाजायज कब्ज़े छुड़वाए, 5.50 रुपए प्रति फुट के हिसाब के साथ रेत देना, 26000 से अधिक सरकारी नौकरियाँ, एक विधायक, एक पैंशन जैसे बड़े फ़ैसले किये। 

आने वाले समय में 150 सार्वजनिक खदानों और 100 कमर्शियल खदानों से 5.50 रुपए प्रति फुट के हिसाब के साथ रेत देने का लक्ष्य है। पंजाब में रोज़मर्रा के मज़दूरों को रेत की भराई के लिए अच्छे पैसे मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में पिछली सरकारों के समय दिए कमर्शियल खदानों के ठेके जल्द ख़त्म होंगे। राज्य सरकार 100 कमर्शियल खदानों से भी 5.50 रुपए प्रति फुट के हिसाब के साथ आम लोगों को रेत मिलने लगेगा। 

अब 32 सार्वजनिक खदानों से लोगों को ट्रैक्टर-ट्राली के द्वारा 5.50 रुपए प्रति फुट के हिसाब के साथ रेत मिल रहा है। यह सार्वजनिक खदानों की संख्या भी 150 करने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री की तरफ से मायो साहिब में सार्वजनिक खदान का उद्घाटन किया गया, वहाँ से रोज़मर्रा के 200 ट्राली लोग भर कर ले जा रहे हैं। इसके साथ ही श्रमिकों को भी दिन में अच्छी कमाई होती है। पंजाब में इस फ़ैसले के साथ कस्सी-बट्ठलों के साथ रेत की ट्राली भरने वाली लेबर को बड़ा फ़ायदा हुआ।

मीत हेयर ने कहा कि पंजाब में कानून का राज़ है और विरोधियों पार्टियाँ राजनैतिक रोटियाँ सेकने के लिए पंजाब को बदनाम कर रहे हैं हालाँकि क्राइम रेट के मामले में पंजाब 17वें स्थान पर है। उन्होंने राष्ट्रीय आपराधिक रिकार्ड के आंकड़े पेश करते हुये कहा कि हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश राज्यों में अपराध की दर बहुत ज़्यादा है।

मीत हेयर ने कहा कि विरोधी पक्ष में बैठे कांग्रेसी विधायक पंजाब को बिना किसी कारण और तथ्य से बदनाम करने का एक भी मौका नहीं छोड़ते परन्तु उनकी ही पार्टी ने ही पंजाब में 8 बार राष्ट्रपति राज लगाया, दिल्ली में सिख हत्याकांड और पंजाब में काला दौर लाये। पंजाब में गैंगस्टर कल्चर पिछली सरकारों की देन है।