5 Dariya News

शानो-शौकत व मीठी यादों के साथ संपन्न हुआ ‘विरसा होशियारपुर दा’ मेला

मेले को सफल बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने किया इलाका निवासियों का धन्यवाद

5 Dariya News

होशियारपुर 07-Mar-2023

होशियारपुर के लाजवंती मल्टीपर्पज आउटडोर स्टेडियम में आयोजित पांच दिवसीय ‘विरसा होशियारपुर दा‘ मेला आज लोगों को मीठी यादें देता हुआ शानो-शौकत के साथ संपन्न हो गया। समाप्ति समारोह पर मुख्य मेहमान के तौर पर डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने शिरकत की। इस दौरान अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) दलजीत कौर, अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर(विकास)दरबारा सिंह, एस.डी.एम. दसूहा ओजस्वी अलंकार, सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

‘विरसा होशियारपुर दा’ मेले की शानदार सफलता पर डिप्टी कमिश्नर ने जिला वासियों का धन्यवाद करते कहा कि भारी गिनती में उनकी शमूलियत के कारण ही यह मेला सफल हो पाया है। उन्होंने मेले में योगदान देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पीठ थपथपाते हुए कहा कि उनकी तरफ से जिम्मेदारी के साथ निभाई गई ड्यूटी के कारण ही मेले का सुचारु  प्रबंध हो सका। 

उन्होंने कहा कि होशियारपुर का यह विरासती मेला एक सफल मेला बनकर उभरा है, जिसमें लाखों इलाका निवासियों के अलावा देश-विदेश से भी लोगों ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि इस मेले का आनंद लेने पहुंचे होशियारपुर वासियों सहित अन्य शहरों से पहुंचे दर्शकों की आमद ने रिकार्ड तोड़ दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ‘विरसा होशियारपुर दा’ मेले का मुख्य थीम यहां के प्लास्टिक इनले वर्क, पारंपरिक नृत्य, प्राकृतिक उत्पाद था, जिसमें अलग-अलग कारीगरों, ग्रुप व संस्थान शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मेले में जिले के 100 के करीब दस्तकार, सैल्फ हैल्प ग्रुप शामिल हुए। इसके अलावा मेले में जहां संस्कृति व पर्यावरण से संबंधित दिलकश नमूनों को पेश किया गया वहीं जिले के दस्ताकारों व सैल्फ हैल्प ग्रुपों को अपने उत्पाद को बेचने का बड़ा मौका भी दिया गया। 

उन्होंने बताया कि मेले में रोजाना उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के कलाकारों के अलावा जिले के विभिन्न कालेजों व स्कूलों और अन्य कलाकारों की ओर से भी अपनी शानदार प्रस्तुति दी। इसके अलावा बेहतरीन, फूड स्टालों व झूलों का भी हर वर्ग ने आनंद लिया। उन्होंने मेले को सफल बनाने के लिए जनता और खासकर मीडिया का धन्यवाद भी किया। 

विभिन्न राज्यों से आए कलाकारों, दस्तकारों ने भी जिला प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्था की प्रशंसा की और होशियारपुर निवासियों के इस प्यार भरे आतिथ्य के लिए उनका आभार जताया। इस मौके पर अन्य सिविल व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।