5 Dariya News

विजीलैंस ब्यूरो ने लुधियाना नगर निगम के नंबरदार को 1000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू किया

दोषी ने शिकायतकर्ता की तनख़्वाह जारी करने के लिए माँगी थी 10,000 रुपए रिश्वत

5 Dariya News

लुधियाना 06-Mar-2023

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चल रही मुहिम के दौरान सोमवार को जोन डी, नगर निगम (एम. सी.) लुधियाना में नंबरदार के तौर पर तैनात कर्मचारी सोनू को 10,00 रुपए की रिश्वत की माँग करने और लेने के दोष अधीन रंगे हाथों काबू किया है।इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कर्मचारी को दर्जा चार कर्मचारी बोबी, निवासी महां सिंह नगर, डाबा, लुधियाना की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर दर्ज करवाई आनलाइन शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने आनलाइन शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त कर्मचारी ने उसे ड्यूटी से ग़ैर-उपस्थित होने का डरावा देकर उसकी 5 महीनों की कुल तनख़्वाह 70,000 में से 2000 रुपए प्रति महीना यानि कुल 10,000 रुपए रिश्वत देने की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि उक्त दोषी पहले ही 1000 रिश्वत के तौर पर ले चुका है और बाकी के पैसे देने की माँग कर रहा था।

विजीलैंस ब्यूरो की तरफ से इस शिकायत की पड़ताल के दौरान पाया गया कि उक्त दोषी ने शिकायतकर्ता से 1000 रुपए की रिश्वत ली थी, जिसके आधार पर उक्त कर्मचारी के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस सम्बन्धी थाना विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना में मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही शुरू कर दी गई है। उसे कल लुधियाना की अदालत में पेश किया जायेगा।