5 Dariya News

हरजोत सिंह बैंस ने लिखा अध्यापकों को पत्र

शिक्षा मंत्री द्वारा अध्यापकों को अपने बच्चों के दाखि़ले सरकारी स्कूलों में करवाने की अपील

5 Dariya News

चंडीगढ़ 06-Mar-2023

पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के समूह अध्यापकों और स्कूल मुखिया से अपील की कि वह अपने बच्चों के दाखि़ले सरकारी स्कूलों में करवाएं। स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस स्कूल शिक्षा विभाग में काम कर रहे सभी अध्यापकों, स्कूल मुखियों और अध्यापकों जत्थेबंदियों को आनलाईन पत्र लिखा है। 

इस पत्र में हरजोत सिंह बैंस ने अध्यापकों और विद्यार्थियों की तरफ से उनको मिल रहे प्यार और सम्मान के लिए धन्यवाद करते हुये कहा कि अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए मुख्यमंत्री स. भगवंत मान की तरफ से पंजाब राज्य को फिर ’रंगला पंजाब’ बनाने के लिए की जा रही कोशिशों का हिस्सा बन सकें। 

उन्होंने स्कूल दौरों के लिए अध्यापकों और विद्यार्थियों की तरफ से मिल रहे आमंत्रणों का जिक्र करते हुये स. बैंस ने कहा कि बतौर शिक्षा मंत्री मैं मुख्यमंत्री स. भगवंत मान की सोच पर पहरा देते हुये पंजाब के स्कूल शिक्षा प्रबंध को समय का हमउम्र बना कर विद्यार्थियों को उच्च मानक शिक्षा मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील हूं। 

इस काम में मुझे समूचे अध्यापक वर्ग के साथ-साथ अध्यापक जत्थेबंदियों भी पूरा सहयोग मिल रहा है, जिनका मैं बहुत शुक्रगुजार हूं। उन्होंने स्कूल विभाग के उन सभी अध्यापकों और स्कूल मुखियों को भी सलाम कहा जो अपनी नेक कमाई में से बहुत सारा पैसा विद्यार्थियों की भलाई और स्कूलों को सुंदर बनाने के लिए ख़र्च कर रहे हैं। 

उन्होंने पत्र में ’मिशन-100 प्रतिशत’ का जिक्र करते हुये कहा कि इस कार्य के प्रति अध्यापकों का समर्पण देख कर वह बहुत खुशी महसूस कर रहे हैं। इसके साथ ही दाखि़ला मुहिम का जिक्र करते हुये कहा इस मुहिम का मकसद सिर्फ़ विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाना ही नहीं बल्कि समाज को सरकारी स्कूलों के साथ जोड़ कर उनका विश्वास बहाल करना भी है। 

उन्होंने अध्यापकों से अपील की कि ’स्कूल आफ एमिनेंस’ की रजिस्ट्रेशन अधिक से अधिक करवा कर विद्यार्थियों को इन स्कूलों के दाखि़ले की मुकाबला परीक्षा की तैयारी भी करवाओ।