5 Dariya News

बीजीटी: अहमदाबाद टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस सिडनी में मौजूद

5 Dariya News

नई दिल्ली 06-Mar-2023

ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की है कि कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ 9 मार्च से अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, क्योंकि नियमित कप्तान पैट कमिंस सिडनी में बीमार मां के कारण अपने घर पर ही रहेंगे। दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी टेस्ट हार के बाद स्वदेश लौटे कमिंस सिडनी में अपनी मां मारिया के साथ रहेंगे। 

एक नियमित कप्तान की अनुपस्थिति में, स्मिथ ने अहमदाबाद में श्रृंखला को बराबर करने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखते हुए, इंदौर टेस्ट में एक शानदार जीत के लिए मेहमान टीम की कप्तानी की थी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, टेस्ट के बाद होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए कमिंस की उपलब्धता पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। 

तेज गेंदबाज को पिछले साल 50 ओवर के कप्तान के रूप में भी नियुक्त किया गया था। इस बीच, सप्ताह के अंत में क्लब क्रिकेट खेलते समय बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट की पुनरावृत्ति का सामना करने वाले झाय रिचर्डसन को भारत के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली वनडे श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। उनकी जगह नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है। रिचर्डसन हाल के दिनों में चोटों से ग्रस्त रहे हैं, इस नई चोट के कारण हाल ही में बीबीएल के कुछ आखिरी मैचों से भी चूक गए थे।