5 Dariya News

आत्मघाती विस्फोट में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के नौ जवानों की मौत

5 Dariya News

क्वेटा 06-Mar-2023

एक आतंकी घटना में पाकिस्तान के बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के कम से कम नौ कर्मियों की मौत हो गई, जबकि बोलन में एक आत्मघाती विस्फोट में नौ अन्य घायल हो गए। एसएसपी कछी महमूद नोटजई ने जियो न्यूज को ये जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, धमाका बोलन के कंबरी पुल इलाके के पास हुआ और घायलों को मंडल मुख्यालय अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कच्छी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) महमूद नोटजई ने कहा कि प्रारंभिक साक्ष्य से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमला था, हालांकि, जांच के बाद विस्फोट की सही प्रकृति का पता लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बम निरोधक टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है और विस्फोट के बाद इलाके की तलाश की जा रही है। 

पुलिस ने कहा कि घायलों में से तीन की हालत गंभीर है और उन्हें सिबी के संयुक्त सैन्य अस्पताल (सीएमएच) में स्थानांतरित किया जा रहा है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवाद में शामिल तत्व कायराना हरकतों से नापाक लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "अशांति और अस्थिरता पैदा कर सूबे को आगे बढ़ने से रोकने की साजिश रची जा रही है। उन्होंने शहीद हुए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। क्वेटा के सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि अस्पताल में आपात स्थिति लागू कर दी गई है और सलाहकारों, डॉक्टरों, फार्मासिस्टों और पैरामेडिक्स सहित सभी कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुला लिया गया है। जियो न्यूज ने बताया कि उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी और डॉक्टर सामान्य और आपातकालीन वार्ड और ऑपरेशन थिएटर में मौजूद थे।