5 Dariya News

जकार्ता के ईंधन डिपो में विस्फोट में 17 की मौत

5 Dariya News

जकार्ता 04-Mar-2023

जकार्ता में फ्यूल स्टोरेज स्टेशन में आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और 51 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, जकार्ता डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी (बीपीबीडी) के कार्यवाहक प्रमुख मुहम्मद रिदवान ने मीडिया को बताया कि घायलों का इंडोनेशिया की राजधानी के कई अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

उत्तरी जकार्ता के प्लमपांग में राज्य के स्वामित्व वाली तेल कंपनी पर्टामिना के फ्यूल स्टोरेज स्टेशन में शुक्रवार रात करीब 8 बजे विस्फोट हो गया। स्टेशन के पास रहने वाले लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा क्योंकि आग तेजी से फैल गई थी। 50 से अधिक दमकल गाड़ियों और 260 अग्निशामकों को विस्फोट स्थल पर तैनात किया गया और लगभग छह घंटे के भीतर आग बुझाने में सफल रहे। 

दर्जनों एंबुलेंस को भी मौके पर भेजा गया। इस विस्फोट से क्षेत्र के 1,000 से अधिक निवासी प्रभावित हुए थे, जिन्हें वर्तमान में पास के अस्थायी आश्रयों में ले जाया गया है। आठ लोगों के लापता होने की खबर है। घटना में अन्य संभावित पीड़ितों की तलाश के लिए बचावकर्ता अभी भी स्थान पर थे क्योंकि कारणों की जांच चल रही है।