5 Dariya News

नालसा की स्कीमों की जागरुकता के लिए जिला एवं सत्र न्यायधीश ने ट्रैवलर वैन की रवाना

5 Dariya News

होशियारपुर 03-Mar-2023

पंजाब राज कानूनी सेवाएं अथारिटी के दिशा निर्देशों पर नि:शुल्क कानूनी सहायता व 13 मई को लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार करने के लिए ट्रैवलर वैन को जिला एवं सत्र न्यायधीश-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी दिलबाग सिंह जौहल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 

उन्होंने बताया कि यह ट्रैवलर वैन नालसा की स्कीमों का अलग-अलग गांवों व शहरों में प्रचार करेगी। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश जे. एस. खुरमी, अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश पुनीत मोहन, सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशी भी मौजूद थे।

जिला एवं सत्र न्यायधीश ने बताया कि यह ट्रैवलर वैन 3 मार्च से 16 मार्च तक नालसा की अलग-अलग स्कीमों के साथ-साथ नि:शुल्क कानूनी सहायता, लोक अदालतों, स्थायी लोक अदालत(जन उपयोगी सेवाएं) मीडिएशन व कंसलीएशन सैंटर का प्रचार करेगी ताकि अधिक से अधिक लोग इन स्कीमों के प्रति जागरुक है। उन्होंने बताया कि इस ट्रैवलर वैन का मुख्य उद्देश्य लोगों को नि:शुल्क कानूनी सहायता संबंधी, नालसा की ओर से जारी की गई स्कीमों व लोगों को उनके हकों के बारे में जागरुक करना है। 

इसके साथ ही राष्ट्रीय लोक अदालत जो कि जिला स्तर पर व उप मंडल स्तर पर लगाई जानी है, का प्रचार करने के लिए अलग-अलग गांवों व शहरों में जाएगी व लोगों को इन अदालतों के लाभों के बारे में जागरुक किया जाएगा।इस मौके पर सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी के साथ-साथ पैनल एडवोकेट्स, जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी का समूह स्टाफ भी मौजूद था।