5 Dariya News

रोहित को दूसरी पारी में गेंदबाजों को छोटे स्पैल देने चाहिए थे : हरभजन सिंह

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Mar-2023

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजों का इस्तेमाल छोटे स्पैल के लिए करना चाहिए था। उन्होंने जोर देकर कहा कि इंदौर में भारतीय स्पिनरों ने थोड़ा निराश किया। ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को भारत के खिलाफ अंतिम पारी में 76 रनों की दरकार थी। 

उस्मान ख्वाजा के दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद, ट्रेविस हेड (49 नाबाद) और मारनस लेबुस्चगने (28 नाबाद) ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से जीत दिलाई। मैच के बाद के शो के दौरान स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, हरभजन ने कहा कि रोहित शर्मा को चौथी पारी में अक्षर पटेल को दो से चार ओवर देने चाहिए थे।

जबकि अश्विन और जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में क्रमश: दस और सात ओवर फेंके, उमेश यादव को दो ओवर दिए गए और अक्षर को गेंदबाजी नहीं दी गई। हरभजन ने कहा, "बिल्कुल, आप कभी नहीं जानते कि कौन सा गेंदबाज कैसी गेंद फेंकेगा। अवसर का एक दरवाजा खोलना था, जिसे आर अश्विन ने उस दिन (दूसरी सुबह) खोला और फिर उमेश यादव ने आकर तीन विकेट लिए। 

कौन सोचा था कि उमेश यादव इस पिच पर तीन विकेट ले लेंगे, लेकिन ऐसा ही हुआ।"उन्होंने कहा, अश्विन ने 10 ओवर फेंके। वहां उन्हें छोटे स्पैल दिए जाने चाहिए थे। वे आर अश्विन को चार से पांच ओवर, रवींद्र जडेजा को चार से पांच ओवर दे सकते थे और आप अक्षर पटेल को दो से चार ओवर दे सकते थे। 

दिग्गज स्पिनर ने आगे कहा कि भारतीय कप्तान को अपने पास मौजूद सभी संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए था। साथ ही कहा कि भारतीय स्पिनर नाथन लियोन की तरह प्रभावी नहीं थे। हरभजन ने कहा, "नाथन लियोन की गेंदबाजी में हमने जो स्पिन और उछाल देखी, वह हमें देखने को नहीं मिली। भारतीय स्पिनरों ने मुझे थोड़ा निराश किया।"