5 Dariya News

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की फॉर्म पर मैथ्यू हेडन ने कहा, तकनीक में कुछ भी गलत नहीं

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Mar-2023

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि विराट कोहली की तकनीक में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी एक ऐसे दौर से गुजरते हैं जहां वे रन नहीं बना पाते हैं, लेकिन क्रीज पर अधिक समय तक कैसे टिके रहें, बल्लेबाज को इस पर काम करने की जरूरत है। 

वह हाल के दिनों में टेस्ट क्रिकेट में बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, क्योंकि यह स्टार बल्लेबाज अपनी पिछली 15 पारियों में सबसे लंबे प्रारूप में 50 के पार नहीं जा पाए हैं। मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, कोहली 5 पारियों में सिर्फ 111 रन ही बना पाए हैं। 

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "ऐसा लगता है कि तकनीकी दृष्टिकोण से कुछ भी गलत नहीं है। जब आप करियर के उस पड़ाव पर पहुंच जाते हैं, जहां विराट ने हासिल किया है, तो कभी-कभी फोकस करने में समस्या आ जाती है। उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि विराट ने क्या हासिल किया है। 

उनके पास काफी अच्छी ऊर्जा है। आप टीम में उनके लिए मौजूद प्रशंसा को देख सकते हैं।"हेडन ने यह भी कहा कि उनके करियर के दूसरे भाग में एकाग्रता कारक बल्लेबाजों के लिए एक मुद्दा बन जाता है और यह कोहली के मामले में हो सकता है। हेडन ने कहा, सवाल बहुत है लेकिन विराट को खुद इस खराब दौर से निकलने का रास्ता खोजना होगा। 

खिलाड़ी खराब दौर से गुजरते हैं। तीसरे टेस्ट में भारत पर नौ विकेट की शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने में मदद की है। जबकि 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाले चौथे टेस्ट में जीत भारत की डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की कर देगी।