5 Dariya News

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा, यह एक संपूर्ण प्रदर्शन था

5 Dariya News

इंदौर 03-Mar-2023

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उनकी टीम ने होल्कर स्टेडियम में तीसरे टेस्ट के अंत तक पूरा प्रदर्शन किया, जिसे उन्होंने नौ विकेट से जीत लिया। इंदौर टेस्ट जीतने में मैथ्यू कुह्न्मैन और नाथन लियोन की भूमिका प्रमुख रही। एक ने एक पारी में पांच और दूसरे ने एक पारी में 8 विकेट लिए। 

जबकि उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में शानदार 60 रन बनाकर मेहमान टीम को 88 रन की बढ़त दिला दी। 76 रनों का पीछा करते हुए, ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुसेन ने क्रमश: 49 और 28 रनों की नाबाद पारी खेलकर नौ विकेट की जीत पूरी की और डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया और साथ ही श्रृंखला स्कोर 2-1 कर दिया। 

स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि पहले दिन टॉस हारने का मतलब गेंदबाजी करना था, जो टीम ने किया और गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, विशेष रूप से कुह्न्मैन ने। हमारे सभी गेंदबाजों ने योगदान दिया।""हमने कुछ अच्छी साझेदारियां कीं। भारत ने बैक एंड में अच्छी गेंदबाजी की। 

हमें कल कड़ी मेहनत करनी पड़ी, चेतेश्वर पुजारा ने अच्छी पारी खेली, लेकिन हमारे सभी गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। यह अंत में एक संपूर्ण प्रदर्शन था।"नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ कप्तानी संभाल रहे हैं। कमिंस निजी कारणों से स्वदेश चले गए। 

स्मिथ ने कहा कि उन्हें इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने में मजा आया।"हम पैटी के वापस आने के बारे में सोच रहे हैं, हमारे विचार उसके साथ हैं। लेकिन मैंने इस सप्ताह का आनंद लिया। मुझे दुनिया के इस हिस्से में कप्तानी करना पसंद है। मुझे लगता है कि मैं बहुत सारी पेचीदगियों को समझता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "यह एक ऐसी जगह है जिसका मैं आनंद लेता हूं और मुझे लगता है कि मैंने इस सप्ताह एक अच्छा काम किया है। ²ष्टिकोण बहुत समान होगा। हमें देखना होगा कि परिस्थितियां कैसी हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल में होना अच्छा है लेकिन यह सिर्फ खेलने के बारे में है।"

ऑफ स्पिनर नाथन लियोन, जिन्हें भारत की दूसरी पारी में 8-64 के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, ने कहा कि उनकी विविधताओं में विश्वास ऑस्ट्रेलिया को जीत की राह पर लाने में महत्वपूर्ण था। "यह एक बहुत ही उल्लेखनीय श्रृंखला रही है। लेकिन यहां बाहर आना और एक अच्छा टीम प्रदर्शन करना बहुत खास था।

मेरे पास एक चीज है और वो है विश्वास है। मुझे नहीं लगता कि मैंने इसमें महारत हासिल की है। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि खेल खेलने के लिए कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ चुनौती दी, जैसे कि विराट और पुजारा। मुझे खुद को चुनौती देना पसंद है।"