5 Dariya News

लेबनान में शरणार्थी शिविर में सशस्त्र झड़पों में एक की मौत, सात घायल

5 Dariya News

बेरूत 03-Mar-2023

दक्षिणी लेबनान में एक शरणार्थी शिविर में सशस्त्र संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। गुरुवार को राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के अनुसार, सईदा में एक फिलिस्तीनी शरणार्थी शिविर ऐन अल-हिल्वेह शिविर में शुरू हुई लड़ाई बुधवार को भड़क गई। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से लेबनान में एक अंग्रेजी समाचार आउटलेट, लोरिएंट टुडे ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि हताहतों के अलावा, झड़पों में कई कारों और दुकानों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बुधवार की रात तक शांति की अवधि के बाद गुरुवार सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई। 

निकट पूर्व (यूएनआरडब्ल्यूए) में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और निर्माण एजेंसी द्वारा चलाए जा रहे ऐन अल-हिल्वेह शिविर के स्कूलों ने सुरक्षा स्थितियों और जारी संघर्षों के कारण गुरुवार को अपने दरवाजे बंद करने का निर्णय लिया। कैंप के करीब के स्कूल और विश्वविद्यालय भी गुरुवार को छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद कर दिए गए। 

स्थानीय मीडिया ने बताया कि कई फिलिस्तीनी गुटों ने संघर्ष में हस्तक्षेप करने के लिए कदम बढ़ाया है, जबकि लेबनान में फिलिस्तीनी राजदूत अशरफ डाबोर मध्यस्थता पर काम कर रहे हैं।