5 Dariya News

अशोक गहलोत ने की नासिर, जुनैद के परिवारों से मुलाकात, आर्थिक सहायता की घोषणा

5 Dariya News

जयपुर 02-Mar-2023

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को नासिर और जुनैद के परिवारों से मुलाकात की। नासिर और जुनैद की हरियाणा में जलाकर हत्या कर दी गई थी। सीएम ने दोनों के परिवार के सदस्यों को आर्थिक मदद की पेशकश भी की। नासिर की पत्नी और बेटी के लिए एक लाख रुपये की नकद और चार लाख रुपये की सावधि जमा राशि की घोषणा की गई। 

इसी तरह जुनैद की पत्नी और 6 बच्चों के लिए 1 लाख रुपए नकद और 4 लाख रुपए की एफडी कराने की घोषणा की। कुल मिलाकर नासिर के परिवार को 10 लाख रुपये और जुनैद के परिवार को 35 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई। गहलोत भरतपुर के पहाड़ी थाना क्षेत्र के घाटमिका गांव पहुंचे। 

उन्होंने घाटमिका गांव में नासिर और जुनैद के परिवार के 30-35 सदस्यों से मुलाकात की। गहलोत ने जुनैद के 6 बच्चों से भी मुलाकात की।मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सीएस उषा शर्मा, एडीजी उमेश मिश्रा भी मौजूद रहे।

गहलोत गुरुवार दोपहर 1.45 बजे हेलीकॉप्टर से जयपुर से भरतपुर के घाटमिका गांव पहुंचे। हरियाणा में भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के निवासी नासिर और जुनैद की हत्या ने राजनीतिक रंग ले लिया है, एआईएमआईएम के राष्ट्रीय संयोजक असदुद्दीन ओवैसी इस मुद्दे पर देश भर में बैठकें कर रहे हैं। 

कुछ दिन पहले उन्होंने भरतपुर का दौरा भी किया था और इस मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर हमला बोला था। वहीं कुछ दिन पहले भरतपुर के कमान, पहाड़ी और नगर इलाके में दो दिन के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। गहलोत जब घाटिका गांव पहुंचे तो गांव के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। 

किसी को भी गांव के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई। गहलोत ने नासिर और जुनैद के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। जल्दबाजी में बनाए गए हेलीपैड के पास एक बैठक स्थल बनाया गया, जहां गहलोत ने जुनैद और नासिर के परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और साथी ग्रामीणों से मुलाकात की। सीएम के आगमन की तैयारियों को लेकर विधायक जाहिदा खान हेलीपैड पर ही रहीं। उन्होंने गहलोत की अगवानी की।