5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने पीएमजीएसवाई क्षेत्र की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 02-Mar-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर में पीएमजीएसवाई सेक्टर के तहत कार्यों की प्रगति की समीक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में बताया गया कि कुल 68 योजनाओं, कठुआ के लिए 22 योजनाओं, बिलावर पीएमजीएसवाई संभागों के लिए 46 योजनाओं को अनाच्छादित बस्तियों में सड़क संपर्क प्रदान करने के लिए निर्धारित किया गया था।

दोनों पीएमजीएसवाई संभागों द्वारा हासिल की गई प्रगति के मूल्यांकन के दौरान, कार्यकारी अभियंता पीएमजीएसवाई बिलावर द्वारा डीसी को सूचित किया गया था कि कुल 46 स्वीकृत योजनाओं में से 23 योजनाएं पूरी हो चुकी हैं, जिनमें से 12 योजनाएं 15 अप्रैल 2023 तक पूरी हो जाएंगी, इसके अलावा शेष 11 योजनाएं पूरी हो जाएंगी। चालू वित्त वर्ष के जून माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

कार्यपालक अभियंता बिलावर ने यह भी अवगत करवाया कि सिटी एंड टाउन योजना के तहत 5 कार्य मार्च 2023 तक पूरे कर लिए जाएंगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि पीएमजीएसवाई-प्प्प् के तहत दो योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं और अक्टूबर 2023 तक काम पूरा कर लिया जाएगा।

इसी प्रकार कार्यपालन अभियंता पीएमजीएसवाई कठुआ ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि कुल 22 योजनाओं में से 8 कार्य पूर्ण हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि शेष 14 कार्य विभाग द्वारा हाथ में लिए गए हैं, जिनमें से 6 कार्य 15 अप्रैल तक और अन्य 8 कार्य जून 2023 तक पूरे कर लिए जाएंगे।

कार्यकारी अभियंता पीएमजीएसवाई कठुआ ने खुलासा किया कि सिटी और टाउन योजना के तहत सभी कार्य पूरे कर लिए गए हैं, जबकि पीएमजीएसवाई-प्प्प् के तहत 7 कार्य जून 2023 तक पूरे किए जाएंगे। उपायुक्त ने दोनों कार्यपालक अभियंताओं को निर्धारित समय में अधिक से अधिक लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बाधाओं को दूर करने का आह्वान करने के साथ-साथ सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए गति तेज करने का निर्देश दिया।

लंबित कार्यों के संबंध में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को ठेकेदार की जिम्मेदारी तय करने का आह्वान किया ताकि उनकी ओर से अनावश्यक देरी न हो। बैठक में कार्यकारी अभियंता, पीएमजीएसवाई डिविजन बिलावर, कठुआ और अन्य संबंधितों ने भाग लिया।