5 Dariya News

142 और आम आदमी क्लीनिक 31 मार्च तक लोगों को समर्पित किये जाएंगे : विजय कुमार जंजूआ

मुख्य सचिव ने पांच प्रमुख कारपोरेशन शहरों में इन क्लीनिकों की शुरुआत करने सम्बन्धी तैयारियों का जायज़ा सम्बन्धी की मीटिंग

5 Dariya News

चंडीगढ़ 02-Mar-2023

पंजाब के लोगों को मानक सेहत सेवाएं मुहैया करवाने के प्रति मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुए पंजाब के मुख्य सचिव विजय कुमार जंजूआ ने आज कहा कि 31 मार्च तक 142 और आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किये जाएंगे।

मुख्य सचिव ने इन क्लीनिकों को खोलने का जायज़ा लेने सम्बन्धी की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये कहा कि यह क्लीनिक लोगों को मानक सेहत सहूलतें प्रदान करने में मील पत्थर साबित हुए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक 500 के करीब आम आदमी क्लीनिक सुचारू रूप में काम कर रहे हैं और रोज़मर्रा के लाखों लोग इन क्लीनिकों से लाभ ले रहे हैं।

मुख्य सचिव ने बताया कि 31 मार्च तक ऐसे 142 और क्लीनिक शुरू किये जाएंगे। श्री जंजूआ ने बताया कि यह क्लीनिक राज्य के पाँच बड़े कारपोरेशन शहरों जालंधर, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला और फगवाड़ा में खोले जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को यह यकीनी बनाने के लिए कहा कि इन क्लीनिकों को खोलने में किसी किस्म की कोई कसर बाकी न छोड़ी जाये।

मुख्य सचिव ने कहा कि यह क्लीनिक मुख्यमंत्री का स्वप्न हैं, इसीलिए राज्य के प्राथमिक प्रोजेक्टों में शुमार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इन क्लीनिकों के लिए स्टाफ की भर्ती भी ज़ोरों पर चल रही है। श्री जंजूआ ने कहा कि वह ख़ुद रोज़मर्रा के आधार पर इन क्लीनिकों की प्रगति की निगरानी करेंगे।

इस मौके पर स्थानीय निकाय विभाग के प्रमुख सचिव विवेक प्रताप सिंह, सेहत विभाग के प्रमुख सचिव वी. के. मीणा, लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नीलकंठ एस. अवध, मैडीकल शिक्षा के सचिव अलकनन्दा दयाल, नेशनल हैल्थ मिशन के एम. डी. डा. अभिनव त्रिखा, पंजाब हैल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एम. डी. प्रदीप कुमार अग्रवाल भी उपस्थित थे। मीटिंग में सम्बन्धित जिलों के डिप्टी कमिश्नर वीडियो कान्फ़्रेंस के द्वारा शामिल हुए।