5 Dariya News

श्रीलंका टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा

5 Dariya News

ऑकलैंड 02-Mar-2023

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 9 मार्च से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की गुरुवार को घोषणा की। इंग्लैंड के साथ हाल ही में 1-1 से ड्रा सीरीज में भाग लेने वाले सभी 13 खिलाड़ियों का नाम लिया गया है, जिसमें उस टीम से अनकैप्ड सीमर जैकब डफी, लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और चोटिल काइल जेमीसन शामिल हैं। 

अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि केन विलियमसन द्वारा टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल और विल यंग के समर्थन के साथ बल्लेबाजी जारी रहेगी। इस बीच, स्पिन विभाग में माइकल ब्रेसवेल के साथ टॉम ब्लंडेल विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। 

साउदी के साथ तेज गेंदबाजों की अगुआई नील वैगनर करेंगे। उनके साथ मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर और स्कॉट कुगलेइजन शामिल हैं। जेमीसन, जिन्हें शुरू में उस इंग्लैंड श्रृंखला के लिए नामित टीम से वापस ले लिया गया था, एक चोट के कारण उनकी पीठ की सर्जरी होनी है जिसने उन्हें जून 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रखा है। 

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं क्योंकि गत चैंपियन न्यूजीलैंड फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है, लेकिन खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए श्रीलंका को सीरीज 2-0 से क्लीन स्वीप करने की जरूरत है। पहला टेस्ट क्राइस्टचर्च में और दूसरा 17 मार्च से वेलिंगटन में खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, ब्लेयर टिकनर, नील वैगनर, स्कॉट कुगलेइजन, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन और विल यंग।