5 Dariya News

अखिलेश यादव ने की एलपीजी दरों में बढ़ोतरी व प्रस्तावित बिजली दरों की निंदा

5 Dariya News

लखनऊ 02-Mar-2023

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को मध्यम वर्ग के लिए एक और झटका बताया है, जो पहले से ही बढ़ती कीमतों के बोझ से जूझ रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सिर्फ गैस कंपनियों के मुनाफे में इजाफा करती नजर आ रही है। 

उन्होंने कहा, खाद्यान्न और सब्जियों की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी का रसोई-बजट अस्त-व्यस्त हो गया है। अब, होली के त्योहार से ठीक पहले, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के लिए 50 रुपये और व्यावसायिक रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बिजली दरों में प्रस्तावित वृद्धि चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि भाजपा न केवल गरीबों और मध्यम वर्ग की आय और आय बढ़ाने के लिए कदम उठाने में विफल रही है, बल्कि मूल्य वृद्धि को रोकने में भी बुरी तरह विफल रही है। 

उन्होंने कहा, पिछले एक साल में, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की दरों में 200 रुपये की वृद्धि हुई है। इससे पता चलता है कि भाजपा को गरीबों और मध्यम वर्ग की परवाह नहीं है और इसके विपरीत, केवल तेल कंपनियों को अपना मुनाफा बढ़ाने में मदद करती है। अखिलेश ने कहा, बिजली दरों में 23 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताव किया गया है, जो मध्यम वर्ग के लिए एक और करारा झटका होगा। यह बिजली कंपनियों के दबाव में और बड़े व्यावसायिक घरानों को खुश रखने के लिए किया जा रहा है।