5 Dariya News

लड़की की मॉफ्र्ड फोटो और मोबाइल नंबर अपलोड करने वाला गिरफ्तार

5 Dariya News

नई दिल्ली 01-Mar-2023

पुलिस ने एक 23 साल के युवक को लड़की की मॉफ्र्ड तस्वीरें इंस्टाग्राम पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि युवक ने अपमान का बदला लेने के लिए तीन फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए और उनपर एक लड़की की छेड़छाड़ की गई तस्वीरें (मॉफ्र्ड तस्वीरें) और उसका मोबाइल नंबर अपलोड किया था। 

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान गाजियाबाद के लोनी स्थित अंकुर एन्क्लेव निवासी रोशन शर्मा के रूप में हुई है। वह ऑटोरिक्शा चालक का काम करता है। पुलिस के मुताबिक, 3 फरवरी को एक महिला ने ज्योति नगर साइबर पुलिस स्टेशन में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी मॉफ्र्ड इमेज के साथ उसके नाम से बनाए गए एक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। 

पुलिस उपायुक्त जॉय टिर्की ने कहा, जांच के दौरान, शिकायतकर्ता की अश्लील तस्वीरों और मॉफ्र्ड तस्वीरों वाले तीन इंस्टाग्राम अकाउंट पाए गए। शिकायतकर्ता का निजी मोबाइल नंबर भी इंस्टाग्राम अकाउंट में अंकित पाया गया। जांच करने वाली पुलिस टीम ने पंजीकरणकर्ता का विवरण और फर्जी इंस्टाग्राम प्रोफाइल का आईपी एड्रेस प्राप्त किया। 

डीसीपी ने कहा कि सूचना के आधार पर और तकनीकी निगरानी के जरिए इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने में इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन की लोकेशन गाजियाबाद के लोनी इलाके में ट्रेस की गई। मगंलवार तड़के रोशन को गिरफ्तार कर लिया गया। रोशन के कब्जे से अपराध में इस्तेमाल किए मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड भी बरामद किए गए हैं। 

पूछताछ में रोशन ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। रोश ने खुलासा किया कि वह करावल नगर के मुकुंद विहार में किराए के मकान में रहता था। एक दिन उसकी अपनी प्रेमिका से तीखी नोकझोंक हुई, जिसमें शिकायतकर्ता (उसकी प्रेमिका की एक दोस्त) भी शामिल हो गई और उसने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। 

डीसीपी ने कहा कि दुर्व्यवहार किए जाने पर, शिकायतकर्ता ने अपने भाइयों को बुलाया और रोशन की पिटाई की। अपमान का बदला लेने के लिए, रोशन ने अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल से उसकी तस्वीरें डाउनलोड कीं और शिकायतकर्ता के नाम से तीन फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाए और उसके मोबाइल नंबर के साथ उसकी मॉफ्र्ड तस्वीरें अपलोड कीं। मामले में आगे की जांच चल रही है।