5 Dariya News

पंजाब से अमेरिका और कनाडा के लिए सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करें : कुलदीप सिंह धालीवाल

5 Dariya News

नई दिल्ली 01-Mar-2023

पंजाब के एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने बुधवार को मोहाली में अमृतसर और शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे दोनों को कनाडा और अमेरिका के लिए सीधी उड़ानों के लिए शामिल करने की मांग की। मंत्री ने कहा कि सीधी उड़ानें शुरू होने से दोनों साइड के लिए बड़ी संख्या में यात्रियों को बड़ी सुविधा सुनिश्चित होगी। 

धालीवाल ने यहां केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया से मुलाकात की और उन्हें अवगत कराया कि बड़ी संख्या में पंजाबी और ओवरसीज सिटिजनशिप ऑफ इंडिया (ओसीआई) कार्ड धारक लंबे समय से कनाडा और अमेरिका में रह रहे हैं और पंजाब सरकार द्वारा आयोजित एनआरआई सम्मेलन के दौरान पिछले दिसंबर में इन एनआरआई ने इन उड़ानों को शुरू करने की मांग की थी राज्य मंत्री ने कहा कि अमृतसर और कनाडा के बीच सीधा हवाई संपर्क मुहैया कराने की लगातार मांग की जा रही है। 

उन्होंने उल्लेख करते हुए कहा कि अमृतसर से कनाडा के शहरों के लिए सीधी उड़ानें संचालित करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। वर्तमान में अमृतसर और कनाडा के दोनों शहरों के यात्रियों को अत्यधिक असुविधा होती है क्योंकि उन्हें अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिए नई दिल्ली या भारत के अन्य शहरों की यात्रा करनी पड़ती है।