5 Dariya News

स्थानीय संस्कृति व कला को प्रोत्साहित करेगा ‘विरसा होशियारपुर दा’ मेला : कोमल मित्तल

डिप्टी कमिश्नर ने पत्रकार वार्ता के दौरान ‘विरसा होशियारपुर दा’ मेले संबंधी दी पूरी जानकारी

5 Dariya News

होशियारपुर 01-Mar-2023

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि 03 से 07 मार्च को पर्यटन विभाग पंजाब के सहयोग से ‘विरसा होशियारपुर दा’ नाम से मेले का आयोजन लाजवंती मल्टीपर्पज आउटडोर स्टेडियम में करवाया जा रहा है, जिसमें होशियारपुर की संस्कृति व कला को प्रोत्साहित किया जाएगा। 

वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) दलजीत कौर, सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इस मेले में होशियारपुर की विरासत की झलक पेश की जाएगी, जिसमें होशियारपुर जिले से संबंधित हस्त कला, शिल्पकला को प्रोत्साहित करने के लिए कारीगरों के अलग-अलग स्टाल लगाए जाएंगे। 

इसके साथ ही सैल्फ हैल्प ग्रुपों के उत्पादों को भी मेले में स्थान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 03 मार्च से 07 मार्च तक मेला रोजाना सुबह 10 बजे से सांय 10 बजे तक लगेगा। डिप्टी कमिश्नर ने कहा ‘विरसा होशियारपुर दा’ मेला में 5 मार्च को प्रसिद्ध गायक सतिंदर सरताज अपनी गायकी से दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। 

इसके अलावा मेले में रोजाना नार्थ जोन कल्चरल सैंटर व होशियारपुर से जुड़े अन्य कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि मेले का मुख्य थीम यहां के प्लास्टिक इनले वर्क, पारंपरिक नृत्य, प्राकृतिक उत्पाद रहेंगे, जिसमें अलग-अलग कारीगरों, ग्रुपों व संस्थानों को शामिल किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि मेले में फूड स्टालों की भी विशेष तौर पर व्यवस्था की जा रही है, जिसमें होशियारपुर के मशहूर स्वादिष्ट पकवानों के अलावा अन्य फूड स्टाल भी लगाए जाएंगे। कोमल मित्तल ने बताया कि प्रसिद्ध गायक सतिंदर सरताज नाइट के लिए पांच स्थानों पर टिकटें खरीदी जा सकती हैं। 

उन्होंने बताया कि 2500 रुपए, 1000 रुपए व 500 रुपए वाली टिकटें जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स होशियारपुर में स्थित सेवा केंद्र के काउंटर नंबर 1 से खरीदी जा सकती है। इसके अलावा 500 रुपए वाली टिकटें लाजवंती स्टेडियम स्थित जिला खेल अधिकारी होशियारपुर के कार्यालय, एस.डी.एम. कार्यालय होशियारपुर, नगर निगम कार्यालय होशियारपुर व आई.टी.आई. होशियारपुर(जालंधर रोड) स्थित सेवा केंद्र से हासिल की जा सकती है। उन्होंने बताया कि सतिंदर सरताज नाइट की टिकटें उपरोक्त स्थानों पर 4 मार्च तक उपलब्ध रहेंगी।