5 Dariya News

गूगल का क्लाइंट-साइड एन्क्रिप्शन अब जीमेल के लिए उपलब्ध

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 01-Mar-2023

गूगल ने घोषणा की है कि 'क्लाइंट-साइड एन्क्रिप्शन' मोड अब आम तौर पर जीमेल के लिए वर्कस्पेस एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन स्टैंडर्ड और एजुकेशन प्लस वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "जीमेल के लिए क्लाइंट-साइड एन्क्रिप्शन अब आम तौर पर गूगल वर्कस्पेस एंटरप्राइस प्लस, एजुकेशन प्लस और एजुकेशन स्टैंडर्ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। 

वर्तमान में बीटा में नामांकित ग्राहकों के लिए, आपका अनुभव नहीं बदलेगा।"क्लाइंट-साइड एन्क्रिप्शन, एन्क्रिप्शन क्षमता को अगले स्तर तक ले जाएगा यह सुनिश्चित करके कि ग्राहकों का उनकी एन्क्रिप्शन कुंजी पर एकमात्र नियंत्रण है। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता अब ईमेल भेज और प्राप्त कर सकते हैं या आंतरिक सहयोगियों और बाहरी पार्टियों के साथ मीटिंग इवेंट बना सकते हैं, यह जानते हुए कि उनका संवेदनशील डेटा (इनलाइन इमेज और अटैचमेंट सहित) गूगल सर्वर तक पहुंचने से पहले एन्क्रिप्ट किया गया है।

यह भी उल्लेख किया गया है कि सेवा व्यक्तिगत गूगल खातों वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं होगी। टेक दिग्गज ने अपने कई अन्य वर्कस्पेस ऐप्स जैसे ड्राइव, डॉक्स और मीट के लिए फीचर का उपयोग करने का विकल्प भी शुरू किया है।