5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने बीएसएफ के लिए भूमि अधिग्रहण की स्थिति, मुआवजे के वितरण पर चर्चा की

5 Dariya News

कठुआ 28-Feb-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर में बीएसएफ से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने हेतु संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। उपायुक्त ने तहसील हीरानगर व मरहीन में लंबित भूमि मुआवजे के मामले पर चर्चा करते हुए संबंधित तहसीलदारों को भूमि अधिग्रहण से प्रभावित विस्थापितों को मुआवजे के वितरण के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए।

एसडीएम हीरानगर को पहाड़पुर गांव में भूमि हस्तांतरण के लिए रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया ताकि बीएसएफ अधिकारी प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकें।  सामाजिक प्रभाव आकलन छूट के मुद्दे के संबंध में, उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को इसके शीघ्र जारी करने के लिए अपेक्षित दस्तावेज प्रस्तुत करने का निर्देश दिया ताकि बीएसएफ द्वारा बीओपी और बंड की प्रक्रिया शुरू की जा सके।

उपायुक्त ने एसडीएम हीरानगर को बोबिया और लोंडी सीमा क्षेत्र में प्रभावित लोगों के लिए राहत एवं पुनर्वास योजना का मसौदा तैयार करने का भी निर्देश दिया। बैठक में पुरस्कार के उद्देश्य से प्रशासक की नियुक्ति के मुद्दे पर भी चर्चा हुई, जिसमें डीसी ने संबंधित अधिकारियों को प्रक्रिया को गति देने के निर्देश जारी किए।

उपायुक्त ने राजस्व अधिकारियों को बीएसएफ द्वारा डिजाइन विश्लेषण के लिए सामुदायिक बंकरों के राजस्व दस्तावेज सौंपने का निर्देश दिया। बैठक में एसीआर कठुआ, तहसीलदारों और अन्य संबंधितों ने भी भाग लिया।