5 Dariya News

विंडोज बीटा पर 'कॉल लिंक' फीचर रिलीज कर रहा व्हाट्सएप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 28-Feb-2023

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया 'कॉल लिंक' फीचर शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को विंडोज बीटा पर कॉल में शामिल होने के लिए एक लिंक बनाने की अनुमति देगा। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर कॉल टैब में बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है। 

उपयोगकर्ता आवाज और वीडियो के बीच कॉल टाइप चुन सकते हैं और फिर लिंक को कॉपी कर सकते हैं ताकि वे लोगों को कॉल में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने के लिए इसे अपने व्हाट्सएप चैट के साथ साझा कर सकें। हर बार जब कोई नया कॉल लिंक बनाता है तो यूआरएल अद्वितीय होगा, ताकि कोई भी उपयोगकर्ताओं की निजी कॉल में उनकी स्वीकृति के बिना शामिल न हो सके। 

नया फीचर मददगार है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को लोगों को व्हाट्सएप कॉल में शामिल होने के लिए उन्हें संपर्कों में जोड़ने की आवश्यकता के बिना आमंत्रित करने की अनुमति देगा। रिपोर्ट में कहा गया कि माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर उपलब्ध विंडोज 2.2307.1.0 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए नया कॉल लिंक विकल्प जारी किया गया है और आने वाले दिनों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज होने की उम्मीद है। 

इस बीच, इस महीने की शुरुआत में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म विंडोज बीटा पर चैट और ग्रुप के भीतर एक नया फोटो और वीडियो शॉर्टकट रिलीज कर रहा है।