5 Dariya News

शैलेंद्र कुमार ने सुंदरबनी ब्लाक के पतरारा पंचायत का दौरा किया

5 Dariya News

राजौरी 27-Feb-2023

प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी शैलेंद्र कुमार ने आज बैक टू विलेज कार्यक्रम के तहत सुंदरबनी प्रखंड के पतरारा पंचायत का दौरा किया। यात्रा का उद्देश्य सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन पर प्रतिक्रिया प्राप्त करना और विकासात्मक मुद्दों पर चर्चा करना था। 

अपने दौरे के दौरान, प्रधान सचिव ने सार्वजनिक शिकायतों को दूर करने और सामुदायिक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए सार्वजनिक आउटरीच शिविरों के महत्व पर जोर दिया। जनता ने ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन में सरकार के प्रयासों की सराहना की। 

उन्होंने बताया कि प्रमुख सचिव के पिछले दौरे के दौरान उठाई गई सभी परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं। प्रमुख सचिव ने सभा को संबोधित करते हुए, जनता तक पहुंचने और उन्हें अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान करने हेतु सार्वजनिक आउटरीच शिविरों के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि ये शिविर प्रशासन और जनता के बीच एक सेतु का काम करते हैं और उनकी शिकायतों को दूर करने में मदद करते हैं। उन्होंने युवाओं से स्वरोजगार योजनाओं का लाभ लेने और अपने लिए बेहतर भविष्य बनाने का भी आग्रह किया। 

उन्होंने मुमकिन योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को चाबियां बांटी और स्टॉलों का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव ने निरंतर समर्थन के लिए जनता का आभार व्यक्त किया और उनकी विकासात्मक जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करने का वादा किया। 

उन्होंने जनता से सरकारी योजनाओं पर प्रतिक्रिया देने का आग्रह किया ताकि प्रशासन जहां भी आवश्यक हो सुधारात्मक उपाय कर सके। इस अवसर पर हाल ही में शुरू किए गए संपत्ति कर के बारे में आवश्यक जागरूकता भी साझा की गई।