5 Dariya News

भगवान शनि देव-शनि देव महाराज के मूर्ति स्थापना के चौथे दिन उमड़ा श्रद्वालुओं का जन सैलाब

सुबह से पूजा-पाठ, वैदिक मत्रोउच्चारण के बाद हवन कार्यक्रम के बाद मंदिर में विराजमान हुए शनि-देव

5 Dariya News

मोहाली 25-Feb-2023

ट्राईसिटी के जाने-माने और प्रसिद्व कारोबारी एवम परम शनि भक्त सुनील बंसल और समूचे परिवार द्वारा चार दिवसीय करवाए जा रहे भगवान शनि मूर्ति स्थापना कार्यक्रम के चौथे दिन मंदिर परिसर में बड़े हर्षो उल्लास एवम श्रद्वा-पूर्वक सुबह से की पूजा-पाठ , वैदिक मंत्रोउचारण और हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके दूर दराज के अलावा ट्राईसिटी व पंजाब के अन्य जगहों से श्रद्वालुओं का जन  सैलाब उमड़ा।

गौरतलब है कि मोहाली के फेस-9 स्थित औद्योगिक क्षेत्र के भव्य एवम प्रसिद्व भगवान श्री परशुराम मंदिर एवम धर्मशाला में भगवान शनि का भव्य और अनोखा शनि मंदिर बनवाया गया है जिसमें सुनील बंसल परिवार का अहम योगदान हैं। मूर्ति स्थापना कार्यक्रम पिछले तीन दिनों से नौ पुजारियों-और आचार्यो द्वारा पूरी विधि-विधान के अपने निर्धारित समय से शुरू और निर्धारित समय पर समाप्त करवाया जा रहा है। 

इस संबंध में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रसिद्व समाज सेविका मैडम आभा बंसल और केएफटी कंपनी के एमडी सुनील बंसल ने बताया कि भगवान श्री परशुराम मंदिर एवम धर्मशाला परिसर पर शुरू करवाए गए श्री शनि देव महाराज के मंदिर निमार्ण कार्य के पूरा होने के बाद मंदिर में मूर्ति स्थापना समारोह जो कि चार दिनों के लिए करवाया जा रहा है। 

इस समारोह में शनि मंदिर का नाम श्री नीलांजन शनि मंदिर रखा गया है और अब इसे शनिधाम के नाम से भी जाना जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम भगवान शनि देव के अलावा शनि शिला एवम नवग्रह मंडल की स्थापना कार्यक्रम पूरी श्रद्वा-भाव एवम उत्साहपूर्वक करवाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि उपरोक्त कार्य को सफल बाने के लिए आचार्य किशोर शास्त्री की समूची टीम और उनके अगुवाई में नौ विद्वान पंडितों द्वारा मूर्ति की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना शुरू  करवाई गई। उन्होंने बताया कि 25 फरवरी यानि शनिवार को महा कार्यक्रम के तौर पर पूरे धूमधाम तथा हर्षोउल्लास से मनाया गया। 

आज के कार्यक्रम में सुबह 8 बजे से देवपूजन कार्यक्रम के बाद स्थापना कार्यक्रम  और विशाल हवन यज्ञ करवाया गया। दूसरी ओर पिछले तीन दिनों से भगवान शनि देव मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में लगे नौ विद्ववान पुजारियों/ आचार्यो की अगुवाई कर रहे आचार्यो किशोर शास्त्री और मंदिर अध्यक्ष रिटायर्ड एसपी वी.के वैद सहित उनकी समूची टीम ने कहा कि भगवान शनि न्याय के देवता है और वह क्षण में रूठ जाते हैं और क्षण में प्रसन्न हो जाते हैं। 

इसलिए हर कोई उनके पास जाने से कतराता भी है। लेकिन सच्चे और ईमानदार व्यक्ति को भगवान शनिदेव से मनचाहत फल की प्राप्ति भी होती है। उन्होंने बताया कि अब मंदिर परिसर में बनवाए गए भव्य शनि मंदिर में भगवान शनि देव विराजमान हो चुके हैं और कोई भी श्रद्वालु दर्शन कर सकता है और मंदिर के कपाट अन्य मंदिर के कपाट के समयानुसार खोले और बंद किए जाएंगें।

मंदिर कमेटी पदाधिकारियों ने बंसल परिवार का जताया आभार

मोहाली। भगवान श्री परशुराम मंदिर एवम धर्मशाला के मौजूदा प्रधान रिटायर्ड एसपी वी.के वैद और उनकी समूची टीम ने मैडम आभा बंसल और बंसल परिवार का तहदिल से आभार व्यक्त किया। वी.के वैद ने कहा कि उनकी टीम मैडम आभा बंसल परिवार का सदा ऋणि रहेगी। उनहोंने कहा कि भगवान परशुराम मंदिर में भगवान शनि देव का भव्य और अनोखा मंदिर बन जाने से श्रद्वालुओं को बहुत लाभ होगा और मंदिर प्रांगण को देख कर मंदिर के पास बैठ कर ही मन को बहुत शांति मिलती है। 

उन्होंने श्रद्वालुओं और कार्यक्रम में पहुंचे अन्य गणमान्य व्यक्तियों का तहदिल से आभार व्यक्त किया। इस दौरान मैडम आभा बंसल-सुनील बंसल ने भी भगवान परशुराम मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों का हर तरह का सहयोग देने का आभार व्यक्त किया और कहा कि मंदिर अब शनिधाम के नाम से जाना जाएगा।