5 Dariya News

कैबिनेट मंत्री ने मलोट हलके के अलग-अलग गाँवों के विकास कामों के लिए बाँटे 3 करोड़ 29 लाख रुपए

गाँवों के समूचे विकास के लिए काम करवाने वाले व्यक्तियों और पंचायतों को सरकार की तरफ से किया जायेगा सम्मानित

5 Dariya News

श्री मुक्तसर साहिब 24-Feb-2023

पंजाब सरकार गाँवों के विकास कामों के लिए किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने देगी और गाँवों के समूचे विकास का काम करवाने वाले व्यक्तियों और पंचायतों को सरकार की तरफ से विशेष तौर पर सम्मानित किया जायेगा, यह प्रगटावा डॉ. बलजीत कौर, सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री पंजाब ने विधान सभा हलका मलोट में पड़ते गाँव खून्नण कलाँ में तकरीबन 17 गाँवों की पंचायतों को ग्राटें वितरित करने के मौके पर किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों की भलाई के लिए लगातार यत्नशील है।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोगों का जीवन स्तर पर उठाने के लिए राज्य में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं जिससे लोगों को बुनियादी सहूलतों का लाभ दिया जा सके।

उन्होंने कहा कि गाँव खून्नण कलां के लिए 51 लाख रुपए, गाँव तामकोट के लिए 55 लाख 50 हज़ार रुपए, गाँव लक्कड़वाला के लिए 46 लाख 46 हज़ार रुपए, धिगाना के लिए 33.50 लाख रुपए, सोथा के लिए 23 लाख रुपए, चक्क दूहेवाला गाँव के लिए 19.50 लाख रुपए., शेरगढ़ गियान सिंह वाला के लिए 18.60 लाख रुपए, लखमीरेआना के लिए 18.26 लाख रुपये., खाने की ढाब के लिए 17 लाख रुपए, औलख गाँव के लिए 16 लाख रुपए, तरखाणवाला गाँव के लिए 15.40 लाख रुपए, उड़ांग गाँव के लिए 6 लाख रुपए, राम नगर खज़ान के लिए 4.25 लाख रुपए और गाँव बाम गाँव के लिए 4.50 लाख रुपए अलग-अलग विकास कामों के लिए दिए।

अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने गाँव मदरसा के निवासियों को साफ़-सुथरा पानी मुहैया करवाने के लिए आर. ओ. सिस्टम के नवीनीकरण का उद्घाटन भी किया जो इंडियन बैंक के सहयोग के साथ फिर शुरू किया गया है और गाँव मदरसा के आंगणवाड़ी सैंटर के लिए 2 लाख रुपए की ग्रांट देने का भी भरोसा दिया।

इस मौके पर दूसरों के अलावा ज़सन बराड़ जि़ला प्रधान आम आदमी पार्टी, ब्लॉक प्रधान सिमरजीत सिंह, डिप्टी जनरल मैनेजर आर. के. जोशी, ज़ोनल मैनेजर अमृतसर अनिल कुमार इंडियन बैंक, दिलबाग सिंह, गुरप्रीत सिंह सरां, अंग्रेज सिंह, सुखदीप सिंह और महावीर सिंह मदरसा भी मौजूद थे।