5 Dariya News

यादगार बन गया पंजाबी इंडस्ट्री का पहला "PEFA अवॉर्ड"

पंजाबी इंडस्ट्री की पॉलीवुड डाइरेक्ट्री भी रिलीज़ की गई।

5 Dariya News

चंडीगढ़ 25-Feb-2023

पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का पहला अवार्ड शो "पंजाबी एंटरटेनमेंट फैस्टिवल एंड अवॉर्ड्स 2023-PEFA" टैगोर थिएटर, चंडीगढ़ में आयोजित किया गया।सुनहिरी यादें छोड़ गई यह शानदार शाम, यहाँ पंजाबी इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकारों के साथ-साथ शहर की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुईं। 

अवॉर्ड नाइट का उद्घाटन पंजाब के संस्कृति मंत्री अनमोल गगन मान ने मोमबत्ती जलाकर किया। PEFA के फाउंडर सप्पन मनचंदा और को-फाउंडर निहारका ने कहा कि इस अवॉर्ड शो का मकसद पंजाबी सिनेमा और संगीत की दुनिया में पहचान बनाने वाली शख्सियतों को सम्मानित करना है और साथ ही पंजाबी सिनेमा और संगीत के उन नामों को जिंदा रखना है, जिन्होंने इस इंडस्ट्री की शुरुआत की।

इस अवॉर्ड शो के मौके पर पंजाबी गायक सतिंदर सरताज और संगीत सम्राट चरणजीत सिंह आहूजा को पंजाब रत्न अवॉर्ड, जैज़ी बी और मनिंदर बुट्टर को ग्लोबल स्टार अवॉर्ड, योगराज सिंह, सरदार सोही और सुनीता धीर को पृथ्वी राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया, सरगुन मेहता को दलजीत कौर मेमोरियल अवार्ड, गुरप्रीत घुग्गी व विजय टंडन को प्राइड ऑफ पंजाबी सिनेमा, सरबजीत चीमा व शिप्रा गोयल को प्राइड ऑफ पंजाबी म्यूज़िक अवार्ड से नवाज़ा गया।

कॉमेडियन जसविंदर भल्ला को गोपाल दास सहगल मेमोरियल अवॉर्ड, बीनू ढिल्लों और देव खरोड़ को बलराज साहनी मेमोरियल अवॉर्ड, सिंगर मन्नत नूर को गुरमीत बावा मेमोरियल अवार्ड, गुरमीत सिंह और ऐवी सरां को जसवंत भंवरा मेमोरियल अवॉर्ड, आशीष दुग्गल को गुरकीर्तन मेमोरियल अवॉर्ड, प्रिंस कंवलजीत सिंह और जैस्मीन बाजवा प्रॉमिसिंग अवॉर्ड, करतार चीमा और हरदीप ग्रेवाल को यूथ आइकन अवॉर्ड, अनीता शबदीश को भाई मन्ना सिंह मेमोरियल अवॉर्ड, निर्देशक सिमरजीत सिंह को वरिंदर मेमोरियल अवॉर्ड, हैप्पी रायकोटी को नंद लाल नूरपुरी अवॉर्ड, अंबरदीप को मुल्कराज भाकरी अवॉर्ड, कुलविंदर बिल्ला को कुलदीप माणक मेमोरियल अवॉर्ड, खान साहब को सरदूल सिकंदर मेमोरियल अवॉर्ड, राज शोकर को लाइमलाइट स्टार अवॉर्ड, अमर नूरी को शान-ए-पंजाब अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

इस अवसर पर फिल्म वितरक मुनीश सहनी, हिंदी और पंजाबी फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता मुकेश ऋषि, मंच प्रबंधक सतिंदर सत्ती, गायक सरघी मान, संगीत निर्माता दिनेश औलख को विशेष प्रशंसा पुरस्कार से सम्मानित किया गया।इस अवसर पर सप्पन मनचंदा द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए तैयार पंजाबी इंडस्ट्री डाटा-सूचना और टेलीफोन डायरेक्टरी का छटां एडिशन भी जारी किया गया। 

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में मौजूद गायक और अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल ने कहा कि पंजाबी इंडस्ट्री को इस तरह के पुरस्कार समारोहों की बेहद जरूरत थी। ऐसे पुरस्कारों से कलाकारों का मनोबल बढ़ता है। 

इस अवसर पर पंजाबी गायक सरबजीत चीमा, विक्की, बैनट दुसांझ, रमन गिल्ल, संग्राम हंजरा, सरगी मान सहित अन्य प्रसिद्ध गायकों ने लाइव परफॉर्मेंस से दर्शकों का मनोरंजन किया। इस मौके पर PEFA के सहयोगी लाडी कांगढ़ और गुरप्रीत खेतला के सहित पंजाबी इंडस्ट्री की अन्य नामी हस्तियां मौजूद रहीं।