5 Dariya News

बेंगलुरु ओपन: भारत के अनिरुद्ध चंद्रशेखर-एन विजय सुंदर प्रशांत युगल फाइनल में पहुंचे

5 Dariya News

बेंगलुरु 24-Feb-2023

अनिरुद्ध चंद्रशेखर और एन विजय सुंदर प्रशांत की भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को बेंगलुरु ओपन 2023 में अपनी शानदार फॉर्म को आगे बढ़ाते हुए चौथी वरीयता प्राप्त अर्जुन काधे और मैक्स न्यूक्रिस्ट को 7-6(1), 4-6, 10-2 से हराकर युगल फाइनल में जगह बनाई है। 

अनिरुद्ध और प्रशांत टूर्नामेंट में बचे एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। गुरुवार को सुमित नागल के बाहर होने के साथ एकल में देश का अभियान समाप्त हो गया। दोनों ने भारत-ऑस्ट्रियाई जोड़ी के खिलाफ तीन सेट के रोमांचक सेमीफाइनल में कड़ी टक्कर से जीत दर्ज की।

वे अब शनिवार को फाइनल खेलेंगे। एकल क्वार्टर फाइनल में, सर्बिया के हमद मेडजेडोविक ने ताइपे के नंबर 1 वरीयता प्राप्त चुन-सिन त्सेंग को पछाड़ दिया। मेडजेडोविक ने अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पर 6-1, 6-2 से जीत दर्ज करने के लिए अपनी सर्विस और ग्राउंड शॉट्स का इस्तेमाल किया। 

शनिवार को सेमीफाइनल में मेडजेडोविक का सामना मैक्स पर्सेल से होगा। विंबलडन में डिफेंडिंग डबल्स चैंपियन परसेल ने इटली की लुका नारदी को 6-2, 6-0 से मात दी। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया के दूसरी वरीयता प्राप्त जेम्स डकवर्थ ने भी बुल्गारिया के दिमितार कुजमानोव को 6-4, 6-1 से हराकर अंतिम-4 में प्रवेश किया। क्वालिफायर के माध्यम से आए एक अन्य ऑस्ट्रेलियाई जेम्स मैककेबे ने भी हेरोल्ड मेयोट फ्रांस को 6-3, 7-6 (4) से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।