5 Dariya News

हम अच्छी स्थिति में थे, लेकिन दुर्भाग्य से जीत नहीं सके : हरमनप्रीत कौर

5 Dariya News

केपटाउन 24-Feb-2023

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर की टीम ने न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड पर महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बावजूद सबका दिल जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी के अर्धशतक और मेग लैनिंग के नाबाद 49 रन से 172/4 का स्कोर बनाया गया था। 

भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज केवल 15 रन पर पवेलियन लौट गई थीं। हरमनप्रीत और जेमिमाह रोड्रिग्स ने क्रमश: 52 और 43 रन बनाकर लक्ष्य के करीब पहुंचने का काम किया। दोनों ने 41 गेंदों पर 69 रनों की शानदार की। मैच में 4.2 ओवर में सलामी जोड़ी पवेलियन लौट गई थी, दूसरा रन लेने के दौरान हरमनप्रीत का बल्ला क्रीज में फंस जाने के बाद रन आउट हो गई, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 167/8 पर रोक दिया और 5 रन से मैच अपने नाम कर लिया। 

उन्होंने कहा, जब भी हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हैं तो हम हमेशा खुद को बैक करते हैं क्योंकि हम जानते हैं कि हमने उन्हें विश्व कप में दो बार और फिर घरेलू श्रृंखला में एक बार हराया है। इसलिए, हम जानते हैं कि जब हम अच्छा क्रिकेट खेलते हैं, तो हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

आज भी वैसा ही खेल रहे थे। हम अच्छी स्थिति में दिख रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं पाए।" हरमनप्रीत ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "अच्छी बात यह रही कि मैच आखिरी ओवर तक गया, हमने आसानी से हार नहीं मानी। हमने इसी पर चर्चा की थी कि हम अंत तक मुकाबला करेंगे और यह देखकर अच्छा लगा कि हमने ऐसा किया।"

भारतीय कप्तान ने कहा, यह निराशाजनक था क्योंकि मैं जिस तरह से बल्लेबाजी कर रही थीं। शायद मेरा रन आउट होना सही नहीं थी, क्योंकि मुझे पता था कि अंत तक इस लक्ष्य का पीछा कैसे करना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के शरीर से ऐसा लग रहा था कि उन्होंने हार मान ली है। 

लेकिन जैसे ही मैं आउट हुईं, गति भारत से ऑस्ट्रेलिया की तरफ शिफ्ट हो गई।"हरमनप्रीत ने यह भी वादा किया कि जब वे विश्व कप के मंच पर अगला मैच में खेलेंगी, तो उनकी टीम इस हार से काफी कुछ सीख लेगी। महिला टी20 विश्व कप का अगला सीजन 2024 में बांग्लादेश में आयोजित किया जाएगा।